बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: मुजफ्फरपुर पुलिस की मानवता की मिसाल, खोया हुआ गहना लौटाकर जीता दिल

मुजफ्फरपुर में मानवता की मिशाल पेश की 112 की पुलिस,सड़क पर गिरी ज्वेलरी को उसके मालिक तक पहुंचाया,ज्वेलरी मिलने के बाद मालिक ने कहा थैंक यू मुजफ्फरपुर पुलिस

पुलिस ने पेश की मानवता की मिशाल
मानवता की मिशाल- फोटो : ManiBhusan Sharma

Bihar News: बिहार में पुलिस की छवि को लेकर अक्सर नकारात्मक धारणाएं प्रचलित रहती हैं। लेकिन, मुजफ्फरपुर के नगर थाना में तैनात डायल 112 की टीम ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि पुलिस भी समाज सेवा की भावना से ओत-प्रोत हो सकती है।

हाल ही में, अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया निवासी ठेकेदार विशाल कुमार सिंह और उनकी पत्नी प्रीति सिंह गरीब स्थान स्थित ज्वेलरी मार्केट से गहने खरीदकर अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उनका गहनों से भरा बैग गिर गया, लेकिन उन्हें इसका पता नहीं चला। काफी खोजबीन के बाद भी जब बैग नहीं मिला तो वे निराश हो गए।

इसी बीच, नगर थाना में तैनात डायल 112 के जवान मृत्युंजय कुमार को सड़क पर पड़ा यह बैग मिला। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी और बैग को थाने में सुरक्षित रख लिया। इसके बाद उन्होंने पीड़ित के मोबाइल नंबर की तलाश शुरू की और उसे फोन करके खोए हुए बैग के मिलने की जानकारी दी।

जब विशाल कुमार सिंह और उनकी पत्नी थाने पहुंचे और अपना बैग प्राप्त किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने मृत्युंजय कुमार और पूरी 112 टीम का आभार व्यक्त किया और कहा कि आज उन्हें बिहार पुलिस पर गर्व महसूस हो रहा है।

रिपोर्ट-मणि भूषण शर्मा

Editor's Picks