बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar by-poll election 2024: तरारी के बाद अब इमामगंज और बेलागंज में उम्मीदार उतारेंगे प्रशांत किशोर, पीके इन्हें देंगे मौका

जनसुराज पार्टी के सूत्रधार प्रशांत किशोर शनिवार को गया के इमामगंज और बेलागंज के उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। इन दोनों सीटों पर 13 नबवंर को उपचुनाव होना है। वहीं 23 नबवंर को परिणाम घोषित होंगे।

Prashant Kishore candidates

Bihar Politics: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए चारों विधानसभा सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया है। बिहार के तरारी, इमामगंज, बेलागंज और रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इन सभी सीटों पर मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। वहीं 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है। ऐसे में अब सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। जन सुराज पार्टी के संयोजक प्रशांत किशोर ने तरारी लोकसभा सीट से एसके.सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं गया के दो सीट इमामगंज और बेलागंज के लिए उम्मीदवारों की घोषमा पीके शनिवार(19 अक्टूबर) को करेंगे। 

गया उप-चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कल 

मिली जानकारी अनुसार जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर और प्रदेश अध्यक्ष गया उप-चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की शनिवार को घोषणा करेंगे। दरअसल, जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर उप-चुनाव में दमखम दिखाने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। शुक्रवार को प्रशांत किशोर, प्रदेश अध्यक्ष मनोज भारती व पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के साथ गया जिले में दो जगहों पर होने वाले उप-चुनाव इमामगंज और बेलागंज के क्षेत्रों का दौरा करेंगे। स्थानीय नेताओं के साथ बैठकर चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

आज इमामगंज और बेलागंज में करेंगे महत्वपूर्ण बैठक

वहीं, पीके शनिवार को जन सुराज के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर शुक्रवार को जिले में दो विधानसभा सीट इमामगंज और बेलागंज क्षेत्र का दौरा करेंगे। वहां के स्थानीय नेताओं से मिलकर रणनीति बनाएंगे। बता दें कि जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर के आगमन को लेकर जिले में पूरी तैयारी की जा चुकी है।

13 नबंवर को होगी वोटिंग 

बता दें कि, बिहार के चार विधानसभा सीट तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज में उपचुनाव होना है। उपचुनाव  के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 18 अक्टूबर यानी आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरु होगी वहीं नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है।

Editor's Picks