बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Hooch Tragedy: एनडीए सांसदों ने CM नीतीश से की बड़ी मांग ... जहरीली शराब से दर्जनों मौतों के बाद घिर गई अपनों से घिरी बिहार सरकार

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी ने जहरीली शराब से मौत पर बड़ा बयान दिया है. राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शराबबंदी पर बिहार के लोगों से बड़ी अपील की. दर्जनों मौतों के बाद बिहार एनडीए के

Bihar Hooch Tragedy

Bihar Hooch Tragedy: सारण और सिवान में जहरीली शराब से दर्जनों मौतों के बाद एनडीए के सांसदों ने नीतीश सरकार से बड़ी मांग की है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद और फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी ने जहरीली शराब से मौत पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यह बहुत दुखद घटना है. इस मामले में हम सरकार के लोगों से भी बात करेंगे. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि पूरे मामले की समीक्षा होनी चाहिए. 


राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि शराबबंदी कानून तभी सफल हो सकता है जब लोगों का सहयोग हो, अन्यथा यह कानून सफल नहीं होगा. सरकार के बूते की बात नहीं है कि कानून को सफल कर ले. उन्होंने लोगों को नसीहत दी कि वह शराब न पियें. उन्होंने कहा कि लोग शराब पीते क्यों हैं ? निश्चित तौर पर यह गंभीर मामला है और जो मौतें हुई है वह बहुत दुखद है. 


दरअसल, सारण और सिवान जिलों दुर्गा पूजा के बाद जहरीली शराब पीने के मामले सामने आए. इसमें बिहार पुलिस की ओर से 25 मौतों की पुष्टि की गई है. वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो मौत का आंकड़ा कहीं ज्यादा है. एक हिंदी अख़बार ने तो मौत का आंकड़ा 50 से ज्यादा बताया है. वहीं घटना के बाद कुछ पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है. अभी भी कई लोगों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है. इसमें कुछ पीड़ितों की आंखों की रौशनी चले जाने की बातें भी सामने आई हैं. 


एक दिन पहले ही सारण और सिवान जहरीली शराब कांड को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक की थी. इसमें बिहार के डीजीपी को निर्देश दिया गया कि राज्य में शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने पर पूरी मुस्तैदी दिखाई जाए. वहीं उन्होंने अधिकारियों से शराब तस्करी रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है. इन तमाम घटनाओं के बीच अब एनडीए के दो सांसदों मनोज तिवारी और उपेन्द्र कुशवाहा ने पूरे मामले में समीक्षा की मांग की है. 

अभिजीत की रिपोर्ट 

Editor's Picks