बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME NEWS : गया में कुएं से पानी की जगह निकली एसएलआर की 1490 जिंदा गोलियां, इलाके में मचा हड़कंप

BIHAR CRIME NEWS : गया में कुएं से पानी की जगह निकली एसएलआर की 1490 जिंदा गोलियां, इलाके में मचा हड़कंप

GAYA : जिले के कोच प्रखंड के आंती थाना क्षेत्र स्थित मीठापुर के बधार से पुलिस ने 1490 जिंदा कारतूस बरामद की है। सभी कारतूस एसएलआर की है। सभी जिंदा कारतूस बधार स्थित एक कुएं में पड़ी थीं। कुएं में पानी सूखने के बाद गोलियां नजर आईं। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। 

खास बात यह कि इस मामले में किसी की कोई गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी है। गोलियां कहां से आईं और किसने उसे कुएं में छिपाया। इस बात की जानकारी लेने में पुलिस जुटी है। पुलिस का कहना है कि बरामद एसएलआर की गोलियां 2004, 2006 और 2008 की हैं। लेकिन कुएं में कब से पड़ी थीं। इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। 

आंती थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि बुधवार शाम के वक्त सूचना मिली कि मीठापुर के बधार में स्थित एक कुएं में राइफल की गोलियां बड़ी संख्या में देखी गई है। इस पर पुलिस की टीम ने सूचना की जांच पड़ताल करने के बाद मीठापुर बधार पहुंची। कुएं की तलाशी ली गई तो उसमें से गोलियां ही गोलियां निकलने लगी। बरामद गोलियों की काउंटिंग की गई तो वे 1490 निकलीं। 

इधर सूत्रों कहना है कि बरामद गोलियां किसी तस्कर के या फिर उस दौर की हैं जब नक्सली आंदोलन चरम पर था। आए दिन गोलीबारी और हत्या उन दिनों आम बात थीं। क्योंकि जो भी गोलियां बरामद हुई हैं वे 2004, 2006 और 2008 के निर्मित हैं। उस दौरान पूरा गया जिला नक्सलवाद से त्राहिमाम कर रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई है। अब उनके निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Editor's Picks