बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Elon Musk News: एलन मस्क की कंपनी में काम करने का सुनहरा मौका, घर बैठे हर घंटे मिलेंगे 5000 रुपये, ऐसे करें आवेदन

एलन मस्क की नई AI कंपनी xAI ने AI ट्यूटरों की भर्ती शुरू कर दी है। AI ट्यूटर का मुख्य काम xAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम को सिखाना और प्रशिक्षित करना है। आवेदन करने वालों के लिए एक योग्यता निर्धारित किया गया है।

Elon Musk

Elon Musk News:  एलन मस्क की नई AI कंपनी xAI ने AI ट्यूटरों की भर्ती शुरू कर दी है। इस नौकरी के लिए कंपनी प्रति घंटे 5000 रुपये तक देने को तैयार है। एलन मस्क इसके लिए युवाओं की तलाश कर रहे हैं। इस काम के लिए आपको ऑफिस नहीं जाना होगा। बल्कि घर बैठे आप ये काम कर सकते हैं। यही नहीं इस काम के लिए कंपनी आपको हर घंटे 5 हजार रुपए तक वेतन देगी। इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वालों के लिए एक योग्यता निर्धारित किया गया है। 

क्या है AI ट्यूटर का काम?

AI ट्यूटर का मुख्य काम xAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम को सिखाना और प्रशिक्षित करना है। आपको सिस्टम को लेबल किए गए डेटा और फीडबैक उपलब्ध कराना होगा ताकि वह भाषाओं को बेहतर तरीके से समझ सके। यह काम जितना टेक्निकल लगता है, उतना है नहीं। अगर आप लिखने में अच्छे हैं और आपके पास रिसर्च करने का अनुभव है तो आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

क्यों है यह नौकरी खास?

अच्छा वेतन: कंपनी प्रति घंटे 5000 रुपये का आकर्षक वेतन दे रही है।

अद्वितीय अवसर: आप एक ऐसी कंपनी में काम करेंगे जो भविष्य की तकनीक पर काम कर रही है।

महत्वपूर्ण काम: आप एक ऐसे सिस्टम को विकसित करने में मदद करेंगे जो दुनिया को बदल सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन?

अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान: आपको अंग्रेजी भाषा में लिखने और पढ़ने में दक्ष होना चाहिए। अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी है तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

रिसर्च स्किल: रिसर्च करने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद होगी।

लिखने का अनुभव: अगर आपने पहले कभी लिखने का काम किया है, तो यह आपके लिए एक प्लस पॉइंट होगा। अगर आप पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है घर बैठे हर घंटे 5 हजार रुपए कमाने का। 

 कैसे करें आवेदन?

xAI की वेबसाइट पर जाकर आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह नौकरी उन लोगों के लिए एक सुनहरा मौका है जो AI और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। आवेदक के सेलेक्शन होने के बाद दो हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद आवेदक को कंपनी में सुबह 9 बजे से शाम 5.30 कर काम करना होगा। आवेदक ट्रेनिंग के समय अपने लिए टाइम डिसाइड कर सकते हैं जिसमें वो काम करेंगे। इस काम के लिए हर घंटे 2900 से 5400 तक रुपए कंपनी देगी। इसके साथ कंपनी एआई ट्यूटर्स को मेडिकल, डेंटल औऱ विजन इंश्युरेंस भी देगी।

Editor's Picks