बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का वुहान बनता जा रहा है मुंगेर, 102 केस पॉजिटिव, तोड़े नहीं टूट रहा कोरोना का चेन

बिहार का वुहान बनता जा रहा है मुंगेर, 102 केस पॉजिटिव, तोड़े नहीं टूट रहा कोरोना का चेन

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. मुंगेर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रविरा को मुंगेर में 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब मुंगेर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 102 हो गया है. मुंगेर राज्य का पहला जिला हो गया है, जहां कोरोना मरीजों की संख्या 100 के पार हो गयी है.

मुंगेर ने बढ़ा दी बिहार की टेंशन
बता दें कि मुंगेर में पिछले 3 दिनों से जिले में एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया जा रहा था. पर किंतु रविवार को एक साथ 7 नये पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 102 के पार हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया है कि पाए गए नए पॉजिटिव केसों में से 6 पुरुष तथा एक महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

बिहार में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में 19 अप्रैल के बाद से कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में प्रतिदिन दो अंकों में वृद्धि दर्ज की गयी है. रविवार को भी राज्य में 36 नये कोरोना मरीज मिले.इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 517 हो गयी है. वहीं, शिवहर जिला कोरोना संक्रमित होनेवाला राज्य का 31वां जिला बन गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को 12 जिलों में कोरोना के नये पॉजिटिव पाये गये हैं. राज्य के पांच जिले रेड जोन में हैं. बाकी सभी जिले ऑरेंज जोन में हैं. यहां ग्रीन जोन नहीं है.इनमें सर्वाधिक सात मुंगेर में संक्रमित पाये गये हैं. इसके अलावा भागलपुर में छह, पश्चिमी चंपारण व औरंगाबाद में पांच-पांच, पूर्वी चंपारण में चार, बक्सर में तीन और अरवल, कैमूर, शिवहर, कटिहार, सारण व सीवान में एक-एक मरीज मिले हैं.

Suggested News