बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल के कमरे में 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी अपनी जान देने की वजह, पुलिस और परिजन भी हैरान

स्कूल के कमरे में 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी अपनी जान देने की वजह, पुलिस और परिजन भी हैरान

NAWADA : खबर नवादा जिले से जुड़ी है, जहां बीते मंगलवार को 11वीं कक्षा में पढ़नेवाली एक स्कूली छात्रा ने आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार की दोपहर की जिले के शाहपुर ओपी के लाल बिगहा स्थित इंटर विद्यालय में घटी बतायी जाती है। जहां कमरे के भीतर पंखे के हुक से दुपट्टे के सहारे छात्रा की झूलती हुई लाश बरामद की गयी है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में बंद कमरे की खिड़की का ग्रिल गैस कटर से काटकर कमरे में प्रवेश किया और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा।

सुसाइड नोट भी किया बरामद

मृतका की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में साक्षी ने यूं तो आत्महत्या के लिए किसी को भी दोषी नहीं बताया है और इसकी जिम्मेदारी स्वयं पर ली है। परंतु नोट में उसने पारिवारिक कलह का भी जिक्र किया है। कहा है कि उसके परिजन उसके आचरण पर शक करते थे। नोट में एक लड़के को लेकर भी शक का जिक्र है। जबकि साक्षी के मुताबिक वह पूरी तरह से निर्दोष थी। वहीं घटना के बाद स्कूल में दहशत का माहौल कायम हो गया। 

नालंदा की रहनेवाली थी

मृतका 17 वर्षीया साक्षी कुमारी नालंदा जिले के कतरीसराय थाना क्षेत्र के कतरी सराय बाजार के संजय कुमार माथुर की पुत्री थी। वह लाल बिगहा इंटर विद्यालय में 11 वीं कक्षा की छात्रा थी। शाहपुर एसएचओ संजीत राम की उपस्थिति में छात्रा की लाश का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। मृतका के पिता संजय कुमार के लिखित आवेदन पर मामले में अप्राकृतिक मौत (यूडी) का मामला दर्ज किया गया है । 

दोपहर तक स्कूल में दिखा था सब सामान्य
बताया जाता है कि साक्षी हर दिन की तरह मंगलवार को भी सुबह करीब 09 बजे स्कूल आ गयी थी। टिफिन के दौरान बच्चे स्कूल कैम्पस में खेलने लगे। इसी बीच साक्षी स्कूल के कमरे में बंद हो गई। साक्षी के सहपाठियों ने कई बार कमरा खोलने के लिए दरवाजा खटखटाया। परंतु भीतर से कोई जवाब नहीं मिलने पर वे लोग ओल्ड स्मार्ट क्लास बिल्डिंग से नीचे आ गई। कुछ देर बाद इसकी सूचना हसन सर नामक शिक्षक को दी गयी। इसके बाद विद्यालय प्रभारी दिनेश प्रसाद एवं अन्य शिक्षकों ने क्लास रूम के बाहर पहुंचकर दरवाजा खोलने के लिए आवाज लगायी। परंतु दरवाजा नहीं खुला। इस बीच एक छात्रा ने दरवाजे के नीचे से झांक कर देखा तो वहां साक्षी की चप्पल पड़ी दिखाई दी। परंतु साक्षी नजर नहीं आई।

पुलिस व परिजनों को सूचना 
इसके बाद विद्यालय के प्रभारी शिक्षक दिनेश कुमार द्वारा किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर शाहपुर पुलिस व साक्षी के परिजनों को सूचना दी गई। कुछ देर बाद थानाध्यक्ष व साक्षी के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। लोग उन्हें शांत कराने में जुटे थे। 

पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी ने बताया कि  सुसाइड नोट में मृतका ने स्वयं खुदकुशी करने का जिक्र किया है। पारिवारिक कलह का भी सुसाइड नोट में उल्लेख है। मृतका के पिता के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है। अनुसंधान के आधार पर अग्रेतर कार्रवाई होगी।


Suggested News