बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 15 दिन में 12 पुल ध्वस्त, डबल इंजन की सरकार इस उपलब्धि पर बैठी है खामोश, पीएम मोदी और सीएम नीतीश को तेजस्वी यादव ने फिर धोया

बिहार में 15 दिन में 12 पुल ध्वस्त, डबल इंजन की सरकार इस उपलब्धि पर बैठी है खामोश, पीएम मोदी और सीएम नीतीश को तेजस्वी यादव ने फिर धोया

 PATNA: बिहार में एक के बाद के एक पुल गिरने के मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में सिवान औऱ सारण में 6 पुलों ने जलसमाधि ले ली। राज्य में 15 दिन में 12 पुल गिर चुके हैं। वहीं पुलों के गिरने के मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोल रहे हैं। तेजस्वी ट्विट कर नीतीश सरकार और पीएम मोदी को निशाने पर ले रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक बार फिर पुल गिरने के मामले को लेकर डबल इंजन की सरकार को घेरा है।



मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में बदल रहे अधिकारी

तेजस्वी यादव ने कहा कि, "𝟒 जुलाई यानि आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा। कल 𝟑 जुलाई को ही अकेले 𝟓 पुल गिरे। 𝟏𝟖 जून से लेकर अभी तक 𝟏𝟐 पुल ध्वस्त हो चुके है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन उपलब्धियों पर एकदम खा़मोश एवं निरुत्तर है। सोच रहे है कि इस मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित करें"?



सुशासनी कुकृत्यों पर चुप्पी की चादर ओढ सदाचारी बनी है बिहार सरकार

उन्होंने कहा कि, सदैव भ्रष्टाचार, नैतिकता, सुशासन, जंगलराज, गुड गवर्नेंस इत्यादि पर राग अलपा दूसरों में गुण दोष के खोजकर्ता, कथित उच्च समझ के उच्च कार्यकर्ता, उन्नत कोटि के उत्कृष्ट पत्रकार सह पक्षकार तथा उत्तम विचार के श्रेष्ठ लोग अंतरात्मा का गला घोंट इन सुशासनी कुकृत्यों पर चुप्पी की चादर ओढ़ सदाचारी बन चुके है।



पुल कर रहे खुदकुशी

तेजस्वी यादव ने बीते दिन भी ट्विट कर कहा था कि, बिहार में लगातार पुल खुदकुशी कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण 𝟏𝟖 वर्षों की 𝐍𝐃𝐀 सरकार बताए दोषी कौन? चूंकि 𝐁𝐉𝐏 बिहार में सत्ता है इसलिए भ्रष्टाचार और अपराध ना गोदी मीडिया के लिए मुद्दा है और ना जातिवादी मीडिया के लिए? वैसे 𝟔 दलों वाली डबल इंजन सरकार के लिए यह विचित्र स्थिति है कि 𝟏𝟓 दिन में हजारों करोड़ के 𝟏𝟎 पुल गिरने के बाद भी उन्हें विपक्ष को दोषी ठहराने के लिए कोई बहाना ही नहीं मिल रहा है।  



15 दिन में 12 पुल ध्वस्त

बता दें कि पिछले 15 दिनों में बिहार में 12 पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं। 18 जून को अररिया में निर्माणाधीन पुल गिरा था। सिवान में 22 जून को पुल गिरने का मामला सामने आया। 23 जून को मोतिहारी में पुल गिरा। किशनगंज में 27 जून को पुल गिरने की घटना सामने आई। वहीं, अब 28 जून को मधुबनी में भी पुल गिरने की घटना सामने आई है। वहीं 30 जून को किशनगंज में ठाकुरगंज के पथरिया पंचायत स्थित खोशी डांगी गांव में स्थित एक पुल का पिलर ध्वस्त हो गया। जिसके बाद आज यानी 3 जुलाई को सिवान में के साथ तीन पुल नदी में समा गए तो वहीं सीतामढ़ी में पुल का पाया बह गया। जबकि सारण में मात्र 15 घंटे में 2 पुलों ने जलसमाधि ले ली है।  



पटना से रंजन की रिपोर्ट

Suggested News