बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

14 दिन और बढ़ सकता है लॉकडाउन, तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन हटने के आसार कम

14 दिन और बढ़ सकता है लॉकडाउन, तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन हटने के आसार कम

Desk : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है.  लेकिन लॉकडाउन की अवधी को समाप्त होते देख सरकार ने इस पर मंथन शुरू कर दिया है.

केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन को समाप्त करने को लेकर लगातार मंथन कर रही है. इसकेल लिए सभी राज्यों के सीएम से लेकर एक्सपर्ट की भी राय ली जा रही है. लेकिन देश में जिस तरह संक्रमण तेजी से फैल रहा है उसको देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. अधिकांश राज्यों ने इस मामले पर केन्द्र सरकार पर फैसला छोड़ दिया है.

14 दिन और बढ़ सकता है लॉकडाउन
मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में देश में फैलते कोरोना के संक्रमण को लेकर चर्चा हुई, इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओ की आपूर्ति समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई. लेकिन अंदरखाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बैठक में लॉकडाउन को 14 दिन बढ़ाए जाने के संकेत मिले हैं.

अर्थव्यव्स्था और अन्य क्षेत्रों पर हो रहे प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने के हालात में कुछ रियायतें दी जा सकती हैं.जहां तहां फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाया जा सकता है.इसके साथ ही एक साथ लोगों के इक्ट्ठा होने पर खास निगरानी भी रखी जाएगी. इसके साथ ही धार्मिक स्थानों पर निगरानी कड़ी की जाएगी. 

Suggested News