विश्व प्रसिद्ध सोनपुर के हरिहर नाथ मेला में टूटेगा सीएम के आने का 17 साल का बनवास, स्वागत की तैयारी शुरू

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर के हरिहर नाथ मेला में टूटेगा सीएम के आने का 17 साल का बनवास, स्वागत की तैयारी शुरू

HAJIPUR : डेढ़ दशक से ज्यादा के लंबे इंतजार के बाद विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया जाएगा. बजाप्ता इसकी सूचना सारण जिला प्रशासन को दे दी गई है. हालांकि कार्यक्रम को प्रशासनिक स्तर पर कन्फर्म तभी माना जाता है जब मिनट टू मिनट कि चिट्ठी अधिकारियों के हाथ लग जाती है. अधिकारियों का मानना है कि सीएम के आने की संभावना है लेकिन अभी कन्फर्म नहीं है।

 बावजूद सीएम के आगमन की भनक से प्रशासन चौकस है जिले के तमाम बड़ी अधिकारी सोनपुर का दौरा कर रहे हैं. खासतौर से सोनपुर के एसडीएम और एडिशनल एसपी लगातार मेले में मौजूद है और तमाम व्यवस्थाओं को देख रहे हैं. सोनपुर मेले कि तैयारी जोर शोर से की जा रही है. सीएम के आने की संभावना को देखते हुए पहली बार 8 के जगह 11 थानों का पोस्ट सोनपुर मेले में लगायी जा रही है। इतना ही नहीं सोनपुर के एडिशनल एसपी अंजनी कुमार और एसडीएम सुनील कुमार पुलिस बल के साथ लगातार बनाए जा रहे स्टोर पंडाल वगैरह का निरीक्षण कर रहे हैं और उसे ठीक ढंग से लगाने का दिशा निर्देश  दे रहे हैं।

 6 नवंबर को प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन होना है जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आने से संबंधित एक सरकारी आदेश भेजा जा चुका है. बस मिनट टू मिनट की सूची आते ही मामला स्पष्ट हो जाएगा. इस विषय में एडिशनल एसपी अंजनी कुमार ने बताया कि प्रशासन ने पूरी तैयारी की है और पुलिस की भी पूरी व्यवस्था की गई है जो भी निर्धारित कार्यक्रम है उसके लिए पुलिस का डिप्टेसन बहुत सारे जगहों से आ रहा है.

 हम लोग शांतिपूर्वक तरीके से मेले को लगाएंगे और सुरक्षा व्यवस्था पूरी रहेगी. वहीं एसडीएम सुनील कुमार ने बताया कि संभवत सीएम नीतीश कुमार आ रहे हैं उनका मिनट 2 मिनट आएगा उसके अनुसार हम लोग तैयारी करेंगे. सुरक्षा के दृष्टिकोण से हम लोग 

इस बार जो यहां पर पुलिस चौकी बनता है पहले 8 या 9 बनता था इस बार 11. बना रहे हैं सभी क्षेत्रों में हम लोग काम कर रहे हैं हम लोग इन्क्रोजमेंट के कॉलम और सुरक्षा पर खास तौर पर काम कर रहे हैं. इसके लिए एक टीम बनाएंगे जो डेली बेसिस पर काम करेंगे 

2005 के बाद अब आएंगे सीएम 

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2005 के करीब आखरी बार सोनपुर मेला आय थे इसके बाद 2022 में उनके आने की संभावना है. 

Find Us on Facebook

Trending News