ओलंपिक में गोल्ड के बाद वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने भारत को दिलाया मेडल, 19 साल का इंतजार हुआ खत्म

ओलंपिक में गोल्ड के बाद वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने भारत को दिलाया मेडल, 19 साल का इंतजार हुआ खत्म

PATNA : भारत के खेल प्रेमियों के लिए नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर से बड़ी खुशी प्रदान की  है। अमेरिका में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) में  नीरज ने जेवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल (SILVER MEDAL) जीत लिया है। इसके साथ ही  वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप में मेडल जीतने का भारत 19 साल का इंतजार खत्म हो गया है। 

पहले तीन प्रयास में पिछड़े चौथे प्रयास में किया कमाल

नीरज ने अपने चौथे प्रयास में 88.13 मीटर का थ्रो किया, जो उन्हें रजत पदक दिलाने के लिए काफी था. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल ग्रेनेडा एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर थ्रो के साथ जीता। इससे पहले नीरज अपने पहले तीन प्रयास में पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन दो बार चैंपियनशिप जीतने से चूके नीरज ने तय कर लिया था कि इस बार वह मेडल जीतकर ही लौटेंगे और उन्होंने चौथे प्रयास में इतनी दूर भाला फेंका कि सिर्फ ग्रेनेडा एंडरसन ही उनसे आगे रह सके। 

इसके साथ ही नीरज चोपड़ा देश के उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. जिन्होंने ओलंपिक के साथ वर्ल्ड एथलेटिक्स में भी मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। नीरज चोपड़ा भारत के लिए पहले ऐसे पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। जिन्होंने इस चैंपियनशिप में भारत के लिए मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। उनसे पहले सिर्फ अंजू बॉबी जॉर्ज ने भारत के लिए 19 साल पहले पदक जीता था।



Find Us on Facebook

Trending News