SVU की रेड में IPS आदित्य के ठिकानों से मिले 20 लाख नगद, विभिन्न बैंकों में 90 लाख जमा, फ्लैट के इंटीरियर डिजाइन में भी किये लाखों खर्च

SVU की रेड में IPS आदित्य के ठिकानों से मिले 20 लाख नगद, विभिन्न बैंकों में 90 लाख जमा, फ्लैट के इंटीरियर डिजाइन में भी किये लाखों खर्च

पटना. 131 प्रतिशत आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में निलंबित आईपीएस आदित्य कुमार के पटना और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद एवं मेरठ स्थित आवास और फ्लैट में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने छापेमारी की। तलाशी अभी भी जारी ही है। अभी तक की जानकारी के अनुसार रेड में आदित्य कुमार के ठिकानों से 20 लाख रुपये कैश एवं विभिन्न बैंक खातों में लगभग 90 लाख रुपये मिले है। साथ ही शेयर बॉन्ड एवं एफडी में लगभग 5 लाख रुपये के निवेश का पता चला है।

एसवीयू से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस आदित्य ने अपनी कार्य अवधि में विभिन्न जगहों पर पदस्थापित रहने के दौरान अकूत चल और अचल सम्पत्ति अर्जित की है। पटना के हाउसिंग सोसाइटी के आईसीएस कॉर्पोरेशन में 18 लाख का फ्लैट, सुगना मोड़ वसीकुंज सोसाइटी में 60 लाख का फ्लैट और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वसुंधरा में 30 लाख का फ्लैट मिले हैं। इन सभी की कुल कीमत एक करोड़ आठ लाख रुपये हैं।

इसके अलावा स्टेट बैंक और अन्य बैंकों में आईपीएस आदित्य और उनके परिजनों के नाम पर विभिन्न प्रकार के निवेश एवं पासबुक तथा एक लॉकर का भी पता चला है। पटना स्थित वशीकुंज सोसाइटी, सगुना मोड़ के फ्लैट के इंटिरीयर एवं विभिन्न प्रकार के कीमती समानों का पता चला है, जिसकी कुल कीमत लगभग 18-20 लाख के बीच है।

आईपीएस आदित्य कुमार गया के वरीय पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। हालांकि अभी वे निलंबित है।  उन पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी सेवा में रहते हुए उन्होंने गलत तरीके से अकूत सम्पत्ति अर्जित की है, जो कि उनके द्वारा प्राप्त वेतन एवं अन्य ज्ञात स्रोतों की तुलना में बहुत अधिक है। इस मामले में विशेष निगरानी इकाई में कांड दर्ज किया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News