बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के खगौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 3 ANM कोरोना संक्रमित, गांव में मचा हड़कंप

पटना के खगौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 3 ANM कोरोना संक्रमित, गांव में मचा हड़कंप

पटना. शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने कहर बरपाना फिर एक बार शुरू कर दिया है। सोमवार की शाम आए परिणाम ने सबों को चौंका दिया है। खगोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 3 ANM, फुलवारीशरीफ कुरकुरी गांव के एक महिला और एक पुरुष तथा पालीगंज गांव के एक युवक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. आरके चौधरी एवं पालीगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. आभा कुमारी ने बताया कि लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

स्वास्थ्य केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार खगोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम 35 वर्ष, 40 वर्ष एवं 59 वर्ष की जांच के क्रम में उनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। प्रभारी ने बताया कि जिनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें कीट प्रदान करने के बाद उन्हें फिलहाल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन यहां एक सौ लोगों की जांच शुरू कर दी गई है।

पालीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. आभा कुमारी ने बताया कि अभी 2 दिन पूर्व मुंबई से एक युवक 25 वर्ष पाली गांव पहुंचा था। जांच के क्रम में उसका रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल से उन्हें किट दी गई है। उन्होंने बताया कि यहां प्रतिदिन लगभग 200 लोगों की एनटीपीसी आर एवं एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा 27 टीमों को अलग-अलग क्षेत्रों में जांच के लिए लगाया गया है जिसमें 25 टीम ग्रामीण क्षेत्र जबकि 2 टीम मुख्यालय में सुरक्षित हैं।

फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार की शाम कोरोना के परिणाम में कुरकुरी की एक महिला एवं एक पुरुष, जिनकी उम्र क्रमशः 21 वर्ष एवं 28 वर्ष के आसपास है। करोना के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें 7 दिनों के लिए सुरक्षित रहने की सलाह देते हुए दवा और कीट अस्पताल की तरफ से प्रदान किया गया है।


Suggested News