बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CDPO एक्जाम में छा गए बिहार के 3 'चौधरी जी', ऑप्शन में दो मंत्री और दो IAS अफसर का नाम, जानें.....

CDPO एक्जाम में छा गए बिहार के 3 'चौधरी जी', ऑप्शन में दो मंत्री और दो IAS अफसर का नाम, जानें.....

PATNA: बिहार में आज सीडीपीओ की परीक्षा आयोजित की गई थी । बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की परीक्षा ली गई। 55 सीटों के लिए आयोजित परीक्षा के लिए 1.82 लाख लोगों ने आवेदन किया था। बीपीएससी पीटी परीक्षा में प्रश्न पत्र आउट होने के बाद इस बार प्रशासन बेहद ही सख्त था। निगरानी को लेकर विशेष इंतजाम किये गए थे। सीडीपीओ परीक्षा का आयोजन राज्य के 21 शहरों में किया गया। इसके लिए पटना में 32 केंद्रों समेत कुल 320 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।  इस बार सीडीपीओ की परीक्षा में बिहार के तीन चौधरी जी छा गये। 

तीन चौधरी में दो मंत्री व एक आईएएस अफसर

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सीडीपीओ की परीक्षा में एक सवाल राज्य के पंचायती राज मंत्री से जुड़ा था। ऑप्शन में बिहार के तीन चौधरी जी का नाम दिया था। वहीं एक पंचायती राज के विभाग के अधिकारी और पांचवे नंबर पर इनमें कोई नहीं ऑप्शन था। जिन तीन चौधरीजी के नाम का ऑप्शन था उनमें दो मंत्री तो एक प्रधान सचिव का नाम था। पहले ऑप्शन में श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी का नाम था। दूसरे नबंर पर पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी तीसरे नंबर पर पंचायती राज विभाग के निदेशक रंजीत कुमार सिंह जो बीपीएससी पीटी परीक्षा प्रश्न पत्र वायरल होने के सूचक हैं। चौथे ऑप्शन में बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का नाम और अंतिम में इनमें से कोई नहीं था। 

128 नंबर पर चौधरी जी का कमाल 

दरअसल,सीडीपीओ एक्जाम में प्रश्न पत्र के 128 वें नंबर पर सवाल पूछा गया था कि बिहार का पंचायती राज मंत्री कौन हैं? प्रश्न के नीचे पांच ऑप्शन दिये गये थे। इनमें सही उत्तर दूसरा ऑप्शन यानि सम्राट चौधरी होगा।  

Suggested News