नवादा में 40 बूथों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग, हर विधानसभा में महिला कर्मियों का एक-एक बूथ

नवादा में 40 बूथों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग, हर विधानसभा में महिला कर्मियों का एक-एक बूथ

नवादा: जिले में लोकसभा चुनाव की लाइव वेबकास्टिग करने की भी तैयारी की जा रही है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में तकरीबन 40 बूथों पर लाइव वेबकास्टिग की जाएगी।  इसके साथ ही हरेक विधानसभा में एक-एक बूथ ऐसा चिह्नित किया जा रहा है जहां पर महिला कर्मी ही मतदान की पूरी प्रक्रिया को हैंडल करेंगी। 

जिला निर्वाची पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि जिले में अनेकों बूथों को आदर्श केंद्र के रूप में भी स्थापित करने की तैयारी है। इसके लिए संबंधित कोषांग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। किन बूथों को आदर्श केंद्र के रूप में चिह्नित किया जाना है इसके लिए तैयारी की जा रही है। आदर्श बूथों पर उत्सव सा नजारा देखने को मिलेगा।

दिव्यांग मतदाताओं को मदद करेंगे स्काउट एंड एनसीसी के छात्र

लोकसभा चुनाव या फिर नवादा विधानसभा का उपचुनाव जिन भी बूथों पर दिव्यांग मतदाता होंगे उनकी हर संभव मदद के लिए स्काउट एंड गाइड के छात्र तैयार रहेंगे। निर्वाचन शाखा की ओर से ऐसे दिव्यांग मतदाताओं को बूथों तक लाने के लिए खास व्यवस्था की जा रही है। इनके लिए व्हील चेयर से लेकर वाहन आदि की भी व्यवस्था की जा रही है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इस बार दिव्यांग मतदाता यानी पीडब्ल्यूडीज वोटर्स को उनके मताधिकार के लिए जरूरी सुविधाएं देने को कहा है। इसके लिए जिला स्तर पर तैयारी की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News