बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक आज, बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी कर रहे प्रतिनिधित्व, केंद्र से होगी ये मांग

जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक आज, बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी कर रहे प्रतिनिधित्व, केंद्र से होगी ये मांग

पटना. जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक में बिहार का प्रतिनिधित्व राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे. इस दौरान बिहार से अधिकारियों एक टीम भी उनके साथ मौजूद रहेगी. वहीं इस बैठक में बिहार की ओर से विजय चौधरी राज्य की कई आपत्तियों पर केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट करेंगे. बैठक में वाणिज्य कर विभाग की सचिव-सह-आयुक्त डा.प्रतिमा, संयुक्त सचिव कृष्ण कुमार और आयुक्त के ओएसडी विनोद कुमार झा भी मौजूद रहेंगे. बैठक में कई उत्पादों और सेवाओं पर इस बार जीएसटी की दर में संशोधन को लेकर अहम फैसला हो सकता है. 

ये मीटिंग सुषमा स्‍वराज भवन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों (विधानमंडल के साथ) के वित्त मंत्रियों और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी शामिल होंगे.वित्‍त मंत्रालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है. 

बैठक में ऑनलाइन गेमिंग टैक्सेशन बदलाव लागू करने के प्रयासों का  आकलनहो सकता है. वहीं कंपनी को दी गई बैंक व कॉरपोरेट गारंटी में टैक्सेशन पर  स्पष्टीकरण भी आ सकता है. 

इस बीच, दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है, "आज जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक है। दिल्ली सरकार के विरोध के बावजूद ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री पर 28% टैक्स लगा दिया गया। इस टैक्स के लागू होने से पहले ही जीएसटी काउंसिल ने पिछले छह साल के टैक्स चोरी के नोटिस भेज दिए।" ऑनलाइन गेमिंग उद्योग 1.5 लाख करोड़ रुपये का है. आज की बैठक मे वे इस मुद्दे को उठाने जा रही हैं.  और जीएसटी परिषद से यह सुनिश्चित करने के लिए कहूंगा कि ये नोटिस वापस ले लिए जाएं।''

Suggested News