बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म कर हत्या के विरोध में मुंगेर में निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को सख्त सजा की मांग

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म कर हत्या के विरोध में मुंगेर में निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को सख्त सजा की मांग

मुंगेर- जिला  में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुंगेर जिला इकाई के द्वारा प्रेसिडेंट डॉ सुभाष चंद्र के नेतृत्व में कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म एवं हत्या के विरोध में संध्या कैंडल मार्च निकाला गया. ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई इस दिल दहलाने वाली घटना की निंदा करते हुए प्रेसिडेंट डॉक्टर सुभाष चंद्र ने कहा कि यह घटना कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा पर बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है.

 सचिव डॉक्टर कुमार राहुल ने कहा कि इस घटना की त्वरित जांच होनी चाहिए तथा दोषियों को सख्त सजा दी जाए एवं कार्यस्थल पर चिकित्सकों को विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया जाना जरूरी है.

 कैंडल मार्च में जिले एवं नगर के महिला एवं पुरुष डॉक्टर की उपस्थिति भारी संख्या में रही. सभी ने पुरजोर स्वर में घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकार से इस संबंध में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

 कैंडल मार्च मंगलवार की संध्या 7:00 बजे IMA बिल्डिंग से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्ग से गुजरा और गांधी चौक की प्रतिमा के पास पीड़िता के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. इस कैंडल मार्च में शहर के कई डॉक्टर मौजूद हो इस घटना पर अपना विरोध जताया .

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Editor's Picks