बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में बालिकागृह को लेकर आमरण अनशन 5 वें दिन जारी, महिला की बिगड़ी तबियत,

मुजफ्फरपुर में बालिकागृह को लेकर आमरण अनशन 5 वें दिन जारी, महिला की बिगड़ी तबियत,

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिले के समाहरणालय के पास धरनास्थल पर बीते 5 दिनों से लोक चेतना दल के बैनर तले महिलाएं और पुरुष आमरण अनशन पर बैठे हैं. इस प्रदर्शन के माध्यम से बिहार के 17 शेल्टर होम के दोषी 71 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. धरना पर बैठे लोक चेतना दल द्वारा कुल 5 मांगे रखी गई है. 

जिसमें पहली मांग दोषी 25 जिलाधिकारी समेत 71 अधिकारियों पर कार्रवाई की है. दूसरा मुद्दा सभी दोषियों के आय से अधिक संपत्ति के जांच करने की है. तीसरा मुद्दा 52 एनजीओ को तत्काल ब्लैक लिस्टेड करने और इससे संबंधित व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कि गयी है. वहीँ चौथा मुद्दा 52 एनजीओ संस्थापकों और निजी व्यक्तियों के आय से अधिक संपत्ति की जांच की है. 

जबकि पांचवा मुद्दा पीड़िता को उचित मुआवजा देने की है. दल की ओर से कहा गया है की जबतक उनकी मांग पूरी नहीं की जाएगी. उनका आन्दोलन जारी रहेगा. वहीँ आज अनशन पर बैठी महिला की अचानक तबीयत बिगड़ गई. 

लेकिन सबसे बड़ी बात है कि इन 5 दिनों में जिले का कोई भी अधिकारी प्रदर्शनकारियों से मिलने तक नहीं पहुंचा. जबकि समाहरणालय गेट के ठीक सामने सभी प्रदर्शनकारी धरना पर बैठे हैं.

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट  

Suggested News