बिहार में एक और नया जिला बन सकता है, जानिये किन नामों पर लगेगी मुहर

बिहार में एक और नया जिला बन सकता है, जानिये किन नामों पर लगेगी मुहर

पटना. बिहार में एक और नया जिला बनाया जा सकता है. इसको लेकर सरकार तैयारी कर रही है.  बताया जा रहा है कि इसको लेकर वाल्मीकिनगर में 21 दिसंबर बैठक प्रस्तावित की गई है. कैबिनेट सचिवालय ने प्रस्तावित बैठक के संबंध में आदेश जारी करते हुए इससे मंत्रियों और अधिकारियों को अवगत करा दिया है. संभव है कि इस बैठक में नये जिले के रूप में वाल्मीकिनगर को मंजूरी मिल सकती है. अगर ऐसा होता है तो राज्‍य में जिलों की संख्‍या 38 से बढ़कर 39 हो जाएगी.

बता दें कि राज्‍य के कई अलग-अलग हिस्‍सों में नए जिले के गठन की मांग लगातार ही उठती रही है. अगर सरकार एक भी नया जिला बनाती है तो दूसरे क्षेत्रों के लिए उम्‍मीद बढ़ जाएगी. ऐसा इसलिए क्‍योंकि राज्‍य में लंबे अरसे से कोई नया जिला नहीं बनाया गया है. कैबिनेट सचिवालय के अनुसार पूर्व में वाल्मीकि नगर में 16 नवंबर को बैठक प्रस्तावित थी, जिसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया था. अब नए सिरे से नई तिथि जारी की गई है.

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक इसके पूर्व भी कई बार अन्य जिलों में आयोजित हो चुकी है. इसके पूर्व बेगूसराय, राजगीर, गया और पटना में गंगा नदी पर चलने वाले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पर हो चुकी है. यह पांचवी बैठक होगी जो पटना से बाहर आयोजित की जा रही है. आपको बता दें कि बिहार के बंटवारे से पहले रांची राज्‍य की उप राजधानी थी. वहां कई बार कैबिनेट की बैठक हुई है.



Find Us on Facebook

Trending News