बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के कार्यक्रम के लिए पन्ने भर का विज्ञापन, उसी प्रोग्राम में 'मुख्यमंत्री' बोले- हम 'प्रचार' में फिजूल का खर्च नहीं करते, कुछ राज्य काम कम-प्रचार ज्यादा करते हैं

CM नीतीश के कार्यक्रम के लिए पन्ने भर का विज्ञापन, उसी प्रोग्राम में 'मुख्यमंत्री' बोले- हम 'प्रचार' में फिजूल का खर्च नहीं करते, कुछ राज्य काम कम-प्रचार ज्यादा करते हैं

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्वास्थ्य विभाग की कई योजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास किया। पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने कहा कि हम प्रचार में विश्वास नहीं बल्कि काम में विश्वास करते हैं। कोरोना काल में बिहार सरकार ने जो काम किये हैं उसका प्रचार नहीं कर रहे। अगर अखबार में विज्ञापने दे दें तो क्या होगा....। किस क्षेत्र में काम नहीं किया? हमलोगो कोरोना का टीका को लेकर भी अभियान चला रहे हैं। टीका और जांच दोनों पर सरकार का ध्यान है। कोरोना में 10 हजार करोड़ से अधिक लगाया है। हालां कि मुख्यमंत्री ने जिस कार्यक्रम में प्रचार में फिजूल का खर्च नहीं करने की बात कही उसी कार्यक्रम के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दिये गये थे।  

सीएम ने दूसरे राज्यों पर उठाये सवाल

 मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये दूसरे राज्यों पर तंज कसा । कहा कि कुछ राज्य काम कम प्रचार ज्यादा करते हैं। हमने देखा कि कोरोना से मृत्यु पर पचास हजार की मदद का विज्ञापन एक राज्य की तरफ से दिया गया था। अगर हम पूरे देश के अखबारों में छपवा दें कि बिहार में कोरोना से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा दे रहे तो क्या होगा? हम प्रचार में फिजूल का खर्च नहीं करते। हालांकि सीएम नीतीश भले ही दूसरे राज्यों पर काम कम प्रचार अधिक का आरोप लगाये हों लेकिन बिहार में भी कमोबेश वही स्थिति है। मुख्यमंत्री जिस कार्यक्रम में बोल रहे थे उसी कार्यक्रम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अखबारों में बड़ा-बड़ा विज्ञापन दिया था।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि नीचे स्तर तक कोरोना जांच का सिलसिला जारी है। हमलोगों की इच्छा है कि प्रति दिन 2 लाख से अधिक कोरोना की जांच करें. अभी बिहार में 30-35 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे । अदिक से अधिक जांच होगा तो पता चलते रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के तीसरे फेज के लिए पूरी तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग दवा से लेकर तमाम व्यवस्था में जुटा है। सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना के चलते हम कहीं निकल नहीं पा रहे। कहीं नहीं निकलते हैं तो मन दुखी रहता है। हम एक-दो दिन निकले हैं.देख रहे हैं कि लोग मास्क नहीं लगा रहे। मास्क लगाना बहुत जरूरी है।लोगों को समझना पड़ेगा कि सावधानी हटने पर खतरा बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा कि लोगों को जागरूक करिए। 

सीएम नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग तो जानता नहीं है,मौलिक चीज की जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया पर अनाप-सनाप डालते रहता है। हमलोगों का फर्ज है कि लोगों को जागरूक करें. इसलिए आप लोग सोशल मीडिया में जानकारी देते रहें। उल्टा-पुल्टा चीज के चलते नई पीढ़ी गलत रास्त पर चला जाता है।इसे बचाने की जरूरत है।

Suggested News