बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीषण गर्मी का प्रकोप : मुंगेर में परीक्षा के दौरान बेहोश हुई छात्रा, इलाज के अस्पताल पहुंची दूसरी छात्रा भी गश खाकर गिरी, परिजनों में मचा हड़कंप

भीषण गर्मी का प्रकोप : मुंगेर में परीक्षा के दौरान बेहोश हुई छात्रा, इलाज के अस्पताल पहुंची दूसरी छात्रा भी गश खाकर गिरी, परिजनों में मचा हड़कंप

MUNGER : जिले में बेतहाशा गर्मी के कारण स्कूली छात्रा मासिक परीक्षा देने के दौरान स्कूल में बेहोश हो गयी। जिसके बाद शिक्षकों ने परिजनों को कॉल कर स्कूल बुलाया। आनन फानन में परिजनों ने छात्रा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। वहां छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराने गई एक दूसरी छात्रा भी हुई गर्मी के कारण बेहोश हो गयी। दोनो का अब सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

दरअसल मुंगेर में पड़ी रही बेतहाशा गर्मी के कारण जहां एक ओर जनजीवन एकदम अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं दूसरी और बच्चों का भी स्कूल जाना दुस्वार हो गया है। बढ़ती गर्मी से डिहाइड्रेशन के कारण बच्चे पढ़ते पढ़ते स्कूल में बेहोश हो रहे हैं। ताजा मामला मुंगेर जिला अंतर्गत माधोपुर गर्ल हाई स्कूल का है जहां आज छात्रा बुसरा इरफान क्लास में मासिक परीक्षा के दौरान एका एक बेहोश हो गई। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन के द्वारा उसे फर्स्ट एड दिया गया। साथ ही उसके परिजनों को सूचना दी गई।

सूचना मिलने के बाद विद्यालय पहुंचे उसके परिजनों के द्वारा उसे उसके साथी छात्राओं के सहयोग से इलाज के लिय सदर अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन जैसे ही वे सभी अस्पताल पहुंचे। वैसे ही साथ में गई एक दूसरी छात्रा कशिश भी बेहोश हो गई। जिसके बाद दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। 

परिजनों ने बताया की विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही है की वे बेहोश छात्रा के पास कोई शिक्षक मौजूद नहीं था। जब वे पहुंचे तो उसके दोस्तों की मदद से उसे उठाकर अस्पताल लाए। वहीं एक अन्य छात्रा ने बताया की एका एक वो बेहोश हों गई। जिसकी सूचना मेम को दी। मेम आ के देख ली और चली गई और फिर बेहोश छात्रा के परिजनों को फोन कर दिया। जब परिजन आए तो बेहोश छात्रा को वहां से उठा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सभी का इलाज चल रहा है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks