गोपालगंज में मुकेश के गाँव में दौड़ी ख़ुशी की लहर, आईपीएल के 16 वें सीजन में लगी साढ़े पांच करोड़ की बोली

गोपालगंज में मुकेश के गाँव में दौड़ी ख़ुशी की लहर, आईपीएल के 16 वें सीजन में लगी साढ़े पांच करोड़ की बोली

GOPALGANJ : गोपालगंज जिले के इतिहास में पहली बार क्रिकेटर खिलाड़ी आईपीएल में खेलने लिए बिका है और वह भी 5.50 करोड़ में। सदर प्रखंड के काकड़कुण्ड ग़ांव निवासी क्रिकेटर मुकेश कुमार ने एक बार फिर इतिहास रचा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 16 वें सीजन की नीलामी में शामिल हुए मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा है। इतनी बड़ी कीमत में बिकने के बाद मुकेश के गांव और परिजनो में ख़ुशी की लहर है। उनके घर काकड़कुण्ड में बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ हुआ है। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर लोग बधाई देते हुए नजर आ रहें है।


दरअसल शुक्रवार को क्रिकेटर मुकेश कुमार पर पैसों की बारिश हुई है। बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलनेवाले बाये हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को 5.50 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा गया है। पहली बार गोपालगंज से कोई खिलाड़ी आईपीएल में खेलने लिए बिका है। 

गोपालगंज के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव के रहनेवाले मुकेश के लिए दिल्ली और पंजाब किंग्स के बीच लंबी बिडिंग वॉर हुई थी, लेकिन अंत में दिल्ली ने खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने में सफलता पाई। मुकेश कुमार इंडिया-ए टीम में खेल चुके हैं। इसके साथ ही उन्हें पहले ए टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए इसी साल उन्हें मेन टीम भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है। 

बता दें कि की कभी गुमनामी में रहने वाला काकड़कुंड ग़ांव आज मुकेश के कारण हर लोगो के जुबां पर है। क्योंकि मुकेश ने जिस तरह अथक मेहनत कर सफलता पाई है। वैसे में आज पूरा बिहार जिला और गाँव के लिए शान की बात हो गई है।

गोपालगंज से नवाब अहमद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News