बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के एक बैंक काम करने वाले युवक व प्रोफेसर के बेटे ने की साइबर ठगी, गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ले गई अपने साथ

दिल्ली के एक बैंक काम करने वाले युवक व प्रोफेसर के बेटे ने की साइबर ठगी, गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ले गई अपने साथ

NAWADA : साइबर अपराध से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस ने  नवादा नगर के मिर्जापुर मोहल्ले से राहुल कुमार नामक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक मिर्जापुर निवासी प्रो. बैजनाथ प्रसाद का पुत्र बताया गया है। दिल्ली के साइबर थाना सफदरगंज से एसआइ अजीत सिंह यादव के नेतृत्व में पहुंची तीन सदस्यीय टीम ने नवादा नगर थाना की पुलिस की मदद से आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार किया। 

ठगी के बाद बीपीएससी की परीक्षा में भी हुआ शामिल

पुलिस के अनुसार आरोपित नोएडा में एक्सिस बैंक में काम किया करता है। आरोप है कि उसने फर्जी तरीके से एक व्यक्ति के बैंक खाते से 71 हजार रुपये की निकासी कर ली। जिसे लेकर साइबर थाना सफदरगंज में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बीपीएससी की परीक्षा देने के लिए आरोपित 5 मई को नवादा आ गया था। तकनीकी अनुसंधान में आरोपित के नवादा में होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस पहुंची और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को गिरफ्तार करने पहुंची दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी नहीं दी है। लेकिन बताया जाता है कि बैंक में कार्य करता था युवक और किसी के अकाउंट से हेराफेरी कर रुपया उड़ा लिया था जिसके बाद अज्ञात साइबर अपराध के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मोबाइल डिटेल खंगालते हुए पहुंची पुलिस

 मोबाइल डिटेल खंगालने के बाद नवादा के युवक का नाम सामने आया जिसके बाद पुलिस ने युवक की घर को चारों तरफ से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। हालांकि गिरफ्तार युवक ने कहा कि हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं है और हमारे पर कोई साइबर क्राइम का मामला भी दर्ज कभी नहीं हुआ है लेकिन पुलिस के द्वारा जो जानकारी दी गई। इसमें हमारी कोई हाथ नहीं है। हम बैंक में जॉब करते हैं और इस तरह का कोई कार्य हमने नहीं किया है। हमें फंसाने की कोशिश की गई है।

Suggested News