आम जनता पार्टी राष्ट्रीय इस दिन समस्तीपुर से करेगी 'निदान यात्रा' की शुरुआत, लोगों को जाति आधारित मतदान के खिलाफ किया जाएगा जागरूक

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय इस दिन समस्तीपुर से करेगी 'निदान यात्रा' की शुरुआत, लोगों को जाति आधारित मतदान के खिलाफ किया जाएगा जागरूक

PATNA : आम जनता पार्टी राष्ट्रीय वर्षों से संपूर्ण बिहार में जाति आधारित मतदान के विरोध में अकेले ही अलख जगाता आ रहा है और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए कटिबद्ध रहा है। यही कारण है कि इस परिपेक्ष्य में ऐतिहासिक 'निदान यात्रा' की शुरूआत की जा रही है। 

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चन्द्रवंशी ने कहा की बिहार को जाति आधारित मतदान की विभीषिका से मुक्त करने के लिए सम्पूर्ण बिहार में 'निदान यात्रा' की शुरूआत 24 जनवरी को जन नायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मस्थली पितौझिया (समस्तीपुर) से शुरू होने जा रहा है।

उन्होंने कहा की आज बिहार प्रदेश के पिछड़ेपन का प्रमुख कारणों में से एक जाति आधारित मतदान है। जिसके वजह से लोग सुयोग्य जन प्रतिनिधि का चुनाव नहीं कर पाते हैं और यहीं से क्षेत्र का विकास अवरूद्ध होता है। इसका बुरा प्रभाव राज्य के विकास पर पड़ता है। इसलिए यह आवश्यक है कि हम जाति के आधार पर जन- प्रतिनिधि नहीं चुनें। विकसित राज्य के सपनों को साकार करने के लिए हमें सुयोग्य व्यक्ति ही जन प्रतिनिधि चुनना होगा। उन्होंने कहा की ध्यान रहे की जाति आधारित मतदान करने से दूरदर्शी व्यक्तित्व का चुनाव करने से हम वंचित रह जाते हैं जो एक राज्य को विकसित बनाने के लिए अति आवश्यक है।

विद्यापति चन्द्रवंशी ने बताया की 24 जनवरी 2023 को पितौझिया (समस्तीपुर) में जन नायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर "निदान यात्रा' की शुरूआत करेंगे। जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे। 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News