बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में शैक्षणिक सत्र की हुई शुरुआत, चीफ सेक्रेटरी ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में शैक्षणिक सत्र की हुई शुरुआत, चीफ सेक्रेटरी ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

PATNA : डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा अनीशाबाद में आज स्कूल के शैक्षणिक सत्र 2023-24 सत्र का विधिवत उद्घाटन हुआ। अनीशाबाद पुलिस कॉलोनी फेज 2 में स्थित डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में अमिर सुबहानी, चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार, अंजनी कुमार सिंह, डायरेक्टर जेनरल, बिहार म्यूजियम, पूर्व चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार एवं मेयर सीता साहू के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।

इस मौके पर अपने संबोधन में उपस्थित तीनों अतिथियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में डाॅ0 डी वाई पाटिल का  योगदान अविस्मरणीय है। इसके तहत आधुनिक शिक्षा सुविधा, उन्नत तकनीकी व्यवस्था, उत्कृष्ट शैक्षणिक परिसर जैसी सारी सेवाएं बच्चों को विद्यालय की नई शाखा में मिलेगी।  इसकी हमें खुशी है। वहीँ इस अवसर पर अनीशाबाद शाख विद्यालय के चेयरमैन ऋतुराज कुमार ने कहा कि शिक्षा, सामाजिक गतिशीलता से प्रत्यक्ष रूप से सम्बन्धित है। जिस समाज में शिक्षा की सुविधाएं जितनी अधिक मात्रा में सुलभ होती हैं उन समाजों में सामाजिक गतिशीलता उतनी ही अधिक होती है। 

अनीशाबाद शाखा विद्यालय की प्राचार्या विभा कुमारी ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों का निर्माण और पोषण करना है। जिनके पास ज्ञान, साहस, सहानुभूति, नेतृत्व और भविष्य में आने वाली दुनिया की चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करने का साहस होगा। डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल, अनीशाबाद शाखा एक असाधारण शैक्षणिक वातावरण प्रदान करने वाली वाली समग्र शिक्षा प्रदान करेगा। हमारा प्रयास शिक्षा प्रदान करना है, जो औपचारिक शिक्षा की सीमाओं से परे है।  विद्याालय अपने पाठ्यक्रम को छात्रों को शारीरिक या मानसिक रूप से जोड़कर सीखने या सीखने के मौलिक दृष्टिकोण के माध्यम से संचालित करती हैं।  विद्यालय में सभी छात्रों का अध्यापन और देखभाल एक जैसा किया जाता है। शिक्षा में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है क्योंकि शिक्षा से ही बच्चे का समग्र विकास होता है और समाज में अपनी पहचान बनाने का अवसर मिलता है। 

उक्त अवसर पर विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेयरमैन प्रेम रंजन कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के नए पाठ्यक्रम के विविध रूप, वैज्ञानिक एवं तकनीकी शिक्षा की व्यवस्था. बच्चों के लिए अत्याधुनिक लैब, लाइब्रेरी सहित शारीरिक विकास हेतु स्पोर्ट्स स्पिरिट का लाभ मिलेगा। बच्चों में अनुशासन, आत्मसंयम, उत्तरदायित्व, आज्ञाकारिता विनयशीलता, सहानुभूति, सहयोग, प्रतिस्पर्धा आदि गुणों का विकास हो सके उसके लिए स्कूल प्रतिबद्ध है। 

अनीशाबाद शाख के शैक्षणिक सत्र 2023-24 सत्र के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अमिर सुबहानी (चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार), अंजनी कुमार सिंह (डायरेक्टर जेनरल, बिहार म्यूजियम, पूर्व चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार) एवं मेयर सीता साहू के साथ विद्यालय के अनिसााबाद शाखा के चेयरमैन ऋतुराज कुमार एवं प्राचार्या विभा कुमारी, विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेरमैन प्रेम रंजन कुमार, वाइस चेयरमैन अमरेन्द्र मोहन, जगनपुरा शाखा की प्राचार्या अनिता सिंह, संजय सिंह (आईएएस), अजय कु0 सिंह, समाजसेवी के साथ ही शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। नामांकन के लिए अनीशाबाद शाखा विद्यालय में ब्रह्मपुर रोड, पुलिस कॉलोनी, फेज -2 (कुरकुरी) पटना -801505 या फोन नं0 9153992880, 9153992881, 6287892730 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Suggested News