एस्पायरी व नकली दवा बेचने वाले दुकान पर हुई कार्रवाई, एसडीओ ने किया सील

एस्पायरी व नकली दवा बेचने वाले दुकान पर हुई कार्रवाई, एसडीओ ने किया सील

नवादा. जिले के रजौली अनुमंडल क्षेत्र के रोह बाजार में रजौली एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष के एसडीपीओ उपेन्द्र प्रसाद ने रोह और रूपौ बाज़ार में दवा दुकान का औचक निरीक्षण किया. एसडीओ के औचक निरीक्षण से प्रखंड क्षेत्र के दवा दुकानदारों में हड़कम मच गया. खासकर बिना लाईसेंस के दावा बिक्री करने वाले दुकानदारों ने तो जैसी ही औचक निरीक्षण की सुचना मिली, सभी ने अपने दुकान में ताला लगा कर फरार हो गये. इस दौरान रोह बाजार स्थित एक दावा दुकान की जांच के लिए सील किया गया है।

एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में नकली दवा और खाद्य पदार्थों की बिक्री के रोक थाम के लिए औचक निरीक्षण किया गया. जिसकी नियमित जांच होती रहेंगी. दुकानदारों को हिदायत दी गईं है की मिलते जुलते नाम के वस्तु बेचने से बचे, अन्यथा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत उनलोगो पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 

उन्होंने कहा है कि एक्सपायरी दवा वह नकली दवाएं कुछ बरामद किया गया है इसके लिए विशेष जाकर निरीक्षण कर विशेष करवाई भी किया जाएगा। जो भी लोग नकली दवा देख रहे हैं उन लोगों को बख्शा नहीं जाएगा ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है। 

न्यू किसान मेडिकल में एसडीओ के द्वारा जांच के दौरान नकली दवाई भी पाया गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News