बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अधेड़ ने की 28 वर्षीय युवती से शादी, पहली पत्नी ने किया विरोध

अधेड़ ने की 28 वर्षीय युवती से शादी, पहली पत्नी ने किया विरोध

NALANDA : कहा जाता है की प्यार अंधा होता है. जिसका जीता जागता उदाहरण सोहसराय थाना क्षेत्र के सिंगार हाट निवासी शंकर प्रसाद ने चरितार्थ कर दिखाया है. दूसरी पत्नी के होते हुए भी 28 वर्षीय महिला से विगत 7 अप्रैल को बाबा मनीराम अखाड़ा परिसर में दूसरी शादी रचा ली. जिसका विरोध प्रथम पत्नी उषा देवी ने अपने पति शंकर प्रसाद के विरुद्ध महिला थाने में मामला दर्ज कराया. 

दर्ज मामले में महिला थाना पुलिस ने आरोपी शंकर प्रसाद एवं पहली पत्नी उषा देवी को थाने में बुलाया. जिसके बाद दोनों पति पत्नी को आपसी सुलह कर मामले का निपटारा कराने का प्रयास कराया गया. लेकिन दोनों पति पत्नी आपसी सुलह के लिए रजामंद नहीं हुए और मामला न सुलझता देख महिला थाना पुलिस ने दोनों पक्षों ने सक्षम न्यायालय भेजा दिया गया. उषा देवी ने बताया कि लगभग 28 वर्ष पूर्व शंकर प्रसाद से हिंदू रीति रिवाज के तहत विवाह हुआ था. वैवाहिक जीवन अच्छे से बीत रहा था. हम दोनों से एक  21 वर्षीय पुत्री भी है. 

इसके बाद हमारे पति 7 अप्रैल को हमें जीवित रहते हुए दूसरी शादी रचा ली है. जिसका हम लोग विरोध किया तो मुझे मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया. उन्होंने बताया कि अगर हमारा पति दूसरी पत्नी के साथ रहना चाहता है तो वो रहे. लेकिन हमें जीवन यापन के रूप में 12 हज़ार रूपये भत्ते के रूप में दिया जाए और संपत्ति का बंटवारा कर हमें और हमारी पुत्री को दिया जाए. वही आरोपी पति शंकर प्रसाद ने बताया कि हम दोनों पत्नियों को रखने को तैयार हैं. किसी भी प्रकार के कोई भी परेशानियां नहीं होने देंगे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News