बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोक के बावजूद सरकारी जमीन पर कर लिया गया भवन निर्माण, लोगों ने अधिकारियों पर मिलीभगत का लगाया आरोप

रोक के बावजूद सरकारी जमीन पर कर लिया गया भवन निर्माण, लोगों ने अधिकारियों पर मिलीभगत का लगाया आरोप

LAKHISARAI : जिले के बड़हिया नगर पंचायत स्थित वार्ड नंबर 17 पुरानी छावनी इंग्लिश निवासी ललित महतो एवं हरिवंश राम ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से किए जा रहे भवन निर्माण की जानकारी उपलब्ध कराते हुए तत्काल निर्माण कार्य पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी लखीसराय संजय कुमार सिंह,पुलिस अधीक्षक लखीसराय सुशील कुमार सहित अनुमंडल पदाधिकारी लखीसराय, अंचलाधिकारी बड़हिया,कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत बड़हिया, एवं थानाध्यक्ष बड़हिया से आग्रह किया था। दिए गए आवेदन में कहा गया था कि जिस स्थल पर रामनंदन राम उर्फ कारू राम के पुत्र कन्हैया कुमार के द्वारा भवन निर्माण कराया जा रहा है वह सरकारी जमीन है। कन्हैया कुमार के द्वारा धोखाधड़ी करते हुए उक्त भूमि का केवाला होने की बात कही जा रही है। जबकि कागज जांच के उपरांत पेश किए गए केवाला को अंचलाधिकारी के द्वारा 2014 मे ही निरस्त करते हुए भूमि को सरकारी जमीन करार दिया जा चुका है।

ललित महतो ने कहा है कि सरकारी आदेश के विपरीत किए जा रहे निर्माण पर रोक लगाते हुए उक्त स्थल पर आंगनबाड़ी केंद्र या समुदायिक भवन बनाया जाए। निर्माण कार्य पर प्रशासन द्वारा रोक नहीं लगाए जाने के कारण 7 अप्रैल 2021 से उक्त स्थल पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन किया जाएगा।

हरिवंश राम ने कहा कि हम लोग बहुत दिनों से यह लड़ाई लड़ते आ रहे थे. अपनी सरकारी जमीन को भी प्रशासनिक पदाधिकारी बचा नहीं पा रहे हैं. अंचलाधिकारी के रोक लगाने के बाद भी मकान निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है. बिना कागजात के कन्हैया राम द्वारा किस तरह घर बनाया गया और सरकारी आदेश के बावजूद कैसे मकान निर्माण का कार्य पूरा कर उसमें गृह प्रवेश कर लिया गया। हरिवंश राम ने कहा है कि प्रशासन की मिलीभगत से यह कार्य संभव हो पाया है। जिस जमीन पर निर्माण कार्य हो रहा है. उसका पहले 3625 खसरा का केवाला दिखाया गया। जब नापी किया गया तो जमीन 3627 खसरा पाया गया. जबकि दोनों खसरा का चौहद्दी एक ही है।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Suggested News