बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप में लगातार चार हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में लड़ाई शुरू, चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

विश्व कप में लगातार चार हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में लड़ाई शुरू, चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

DESK : विश्व कप में लगातार चार मैचों में हार के बाद खिताब से दूर होने की स्थिति में पहुंच चुकी पाकिस्तान टीम में सिर फुटोव्वल शुरू हो गया है। टीम के लगातार हार के बाद उठ रहे सवालों के बीच पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है। इंजमाम ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ को भेजा। टीम की लगातार हार के चलते सेलेक्टर्स से लेकर कप्तान बाबर आजम तक सभी को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था

दूसरी बार संभाली थी मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी

इंजमाम उल हक का कार्यकाल इस बार 3 महीने से भी कम रहा है. इससे पहले वे 3 साल तक इस पद पर रह चुके हैं. उन्होंने 2016 से 2019 तक इस पद को संभाला था। लेकिन इस बार वे तीन महीने से भी कम समय में चयनकर्ता के पद को छोड़ चुके हैं। पिछली बार इंजमाम के कार्यकाल ने पाकिस्तानी टीम ने कट्टर प्रतिद्वंदी भारत को शिकस्त देकर चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत दर्ज की थी। 

टीम की सैलरी को लेकर भी चल रहा है विवाद

एक दिन पहले ही यह खबर सामने आई थी कि पाकिस्तानी टीम को पांच माह से सैलरी नहीं मिली है। इसके साथ ही इंजमाम को भी पीसीबी ने महीनों से सैलरी नहीं दी है। 

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंजमाम को छह महीने से सैलरी नहीं मिली है। अब उनके इस्तीफे के बाद बोर्ड को उन्हें 1.5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये देने होंगे। इंजमाम की मासिक सैलरी 25 लाख पाकिस्तानी रुपये थी।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने लगाया हार का चौका

एशिया कप में पाकिस्तान ने जोरदार शुरुआत से फैंस की उम्मीदें जगा दी थी. लेकिन अंत में आकर टीम ने श्रीलंका के सामने घुटने टेक दिए. जिसके बाद टीम को खूब खरी-खोटी सुनाई गई. ऐसा ही कुछ वर्ल्ड कप में देखने को मिला जब बाबर ब्रिगेड ने दो लगातार जीत के साथ मेगा इवेंट का आगाज किया था। 

Suggested News