बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक महीने पहले वाहवाही लूटने के बाद गैस कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दिया बड़ा झटका, LPG सिलेंडरों की कीमतों में इतने सौ रुपए की बढ़ोतरी

एक महीने पहले वाहवाही लूटने के बाद गैस कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दिया बड़ा झटका, LPG सिलेंडरों की कीमतों में इतने सौ रुपए की बढ़ोतरी

DESK : एक महीने पहले गैस की कीमतों में कमी कर अपनी वाहवाही लूटने के बाद अब केंद्र सरकार ने त्योहारी महीने में उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। आज से कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में 209 रुपये की बढ़ोतरी कर (Commercial LPG Cylinder Price Hike) दी गई है। नई दरें रविवार यानी 1 अक्टूबर, 2023 से लागू हो चुकी हैं। कीमतों में इस वृद्धि से 19 किलोग्राम का वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर नई दिल्ली में 1,731.50 रुपये का मिलेगा। हालांकि घरेलू गैस उपभोक्ता को तेल कंपनियों ने इस माह राहत  प्रदान करते हुए गैस की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। 

अन्य महानगरों में कितने बढ़े दाम

वहीं अन्य महानगरों की बात करें तो कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 203.50 रुपये की बढ़त हुई है और यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर 1636.00 रुपये के बजाय 1.839.50 रुपये पर मिल रहा है। 

मुंबई में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 204 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई है और इसके दाम 1,482 रुपये से बढ़कर 1,684 प्रति सिलेंडर तक पहुंच गए हैं। वहीं चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 203 रुपये का इजाफा हुआ है और यहां कीमत 1,695 रुपये से बढ़कर 1898 रुपये तक पहुंच गई है।

पिछले में 158 रुपये की गई थी कटौती

एक महीने पहले ही तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की कमी की थी जो एक सितंबर से प्रभावी हुई थी। इसके बाद दिल्ली में वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर 1,522 रुपये का हो गया था। यही नहीं, अगस्त में केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी 200 रुपये की कमी की थी।


Suggested News