बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवाहिता की हत्या के बाद गुपचुप तरीके से शव जला रहे थे ससुरालवाले, ऐन वक्त पर पहुंचे मायके वाले, लगाया दहेज हत्या का आरोप

विवाहिता की हत्या के बाद गुपचुप तरीके से शव जला रहे थे ससुरालवाले, ऐन वक्त पर पहुंचे मायके वाले, लगाया दहेज हत्या का आरोप

ARA : बिहार सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी दहेज हत्या के मामले में कोई कमी नहीं आ रही है। हर दिन किसी न किसी जिले से सुहागिन दहेज के कारण मारी जा रही हैं। दो दिन पहले कटिहार में शादी के सिर्फ तीन दिन बाद नवविवाहिता को फांसी लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा, वहीं दूसरी तरफ अब ताजा मामला भोजपुर जिले से सामने आई है। यहां एक विवाहिता की हत्या करने के बाद ससुराल पक्ष के लोग गुपचुप तरीके से शव जलाने जा रहे थे, लेकिन ऐन समय पर परिजन पहुंच गए, जिसके बाद हत्या की पूरी घटना सामने आ गई।

दहेज हत्या का यह मामला भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदरिया गांव से जुड़ा है। जहांएक नवविवाहिता के शव को मंगलवार देर रात नदी किनारे जलाने की तैयारी चल रही थी। चिता पर शव रखा भी जा चुका था।ऐन वक्‍त पर स्वजन पहुंच गए। इसके बाद जमकरनोकझोंक हुई। सूचना परपुलिसभी पहुंची।शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मृतका 22 वर्षीय खुशबू कुमारी थी। वह चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदरिया निवासी धन्‍नू कुमार की पत्‍नी थी। मृतका के चाचा आनंदजी सिंह ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना एवं फांसी लगाकर हत्‍या का आरोप लगाया है।

इसी साल हुई थी खुशबू की शादी

आनंद जी सिंह ने बताया कि इसी वर्ष 16 फरवरी 2022 को खुशबू की शादी चरपोखरी के मदरियां निवासी धन्नू से हुई थी। शादी के कुछ दिन बीत जाने के बाद से ही उसके ससुराल वालों उसे प्रताड़ित करने लगे। मायके वालों से कभी पैसे लाने तो कभी फ्रीज, कूलर या कभी मोबाइल मांगने के लिए बोला जाने लगा। आए दिन उसके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा था। इसकी सूचना अक्‍सर भतीजी देती रहती थी।

मृतका के चाचा के अनुसार आखिरकार मंगलवार शाम उनलोगों ने खुशबू की हत्‍या कर दी। इसके बाद मायके वालों को सूचना दिए बिना शव को गुपचुप तरीके से नदी किनारे श्‍मशान ले जाया गया। वहां देर रात चिता सजाकर शव को लिटा दिया गया। लेकिन इसी दौरान मायके वालों को खबर लग गई। 

वे लोग पुलिस को सूचना देते हुए वहां पहुंचे। वहां हंगामा मच गया। इसी बीच पुलिस पहुंची। शव को कब्‍जे में लिया। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक रस्‍सी से फांसी लगने से मृत्‍यु की आशंका है हालांकि, मौत का स्‍पष्‍ट कारण पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। चरपोखरी थाना प्रभारी निकुंज भूषण के अनुसार स्वजनों के आवेदन के आधार पर केस कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News