हाईकोर्ट के आदेश के बाद नवादा में 125 घरों पर चला बुलडोजर, सिंचाई विभाग की जमीन पर से हटाया गया अतिक्रमण

हाईकोर्ट के आदेश के बाद नवादा में 125 घरों पर चला बुलडोजर, सिंचाई विभाग की जमीन पर से हटाया गया अतिक्रमण

नवादा. पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे वाली जमीन पर प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है। रजौली के हरदिया पंचायत के हरदिया सेक्टर सी में सिंचाई विभाग की जमीन पर लगभग 30 वर्षों से अवैध कब्जा के बाद प्रशासन ने अवैध रूप से बनाये गये मकानों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया। लगभग 125 घरों को आज ध्वस्त किया गया है, जिसमें लोग अवैध तरीके से अतिक्रमण कर रखा था। 30 वर्षों से इस जमीन पर लोगों का कब्जा था।

इसी दौरान कब्जा जमाए रहे लोगों ने पुलिस का जमकर विरोध किया, जहां पर पुलिस के द्वारा भी जमकर लाठी से पिटाई की गयी है, जबकि पुलिस पर भी ग्रामीण के द्वारा लाठी चलायी गयी है। सिंचाई विभाग की जमीन यहां पर कई सालों से खाली पड़ी हुई थी। ठीक उसके पीछे हरदिया डैम के विस्थापित लोगों को यहीं पर बसाया गया था। उसी के पास सिंचाई विभाग की जमीन पर लोगों ने अपना कब्जा जमा रखा था, जिसे गुरुवार को 30 वर्ष के बाद मुक्त कराया गया।

यह अभियान अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। रजौली सीओ अनिल कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है, जबकि अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और जिला प्रशासन के लोग मौजूद थे। हालांकि अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों से पुलिस की झड़प भी होती रही, लेकिन प्रशासन के आगे किसी की एक न चली। सभी लोगों को पहले से ही इसकी सूचना भी दे दी गई थी। 

बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों के साथ अतिक्रमण अभियान चलाया गया है। बताया जा रहा है कि जो लोग इतने दिनों से इस जमीन पर रह रहे थे, उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था नहीं की गयी है। ऐसे में इन लोगों में नाराजगी है।


Find Us on Facebook

Trending News