बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कट्टा, पिस्टल ही नहीं मुंगेर में अब एके-47 भी बन रहा था, सर्विसिंग का भी था पूरा इंतजाम

कट्टा, पिस्टल ही नहीं मुंगेर में अब एके-47 भी बन रहा था, सर्विसिंग का भी था पूरा इंतजाम

मुंगेर- मुंगेर लगातार AK-47 रायफल को सुर्खियों में है. मुंगेर का बरदह इलाका लगातार एके-47 उगल रहा है. यहां से कभी एके 47 रायफल तो कभी एके-47 के पार्टस लगातार बरामद हो रहे हैं. सोमवार की रात पुलिस ने फिर से छापेमारी कर मो. मंजर के घर के एके-47 के पार्ट्स को बरामद किया है. आपको बता दें कि पिछले शनिवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर जमीन खोदकर एके-47 के पार्ट्स बरामद किए थे. लेकिन इस मामले में अब पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.पुलिस का दावा है कि बरदह से एके- 47 के ऑरिजनल पार्ट्स बरामद किए गए हैं. पुलिस अब यह मान कर चल रही है कि जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री से AK-47 ही चोरी नहीं हुई थी, बल्कि इसके पार्टस भी भारी मात्रा में चोरी हुए थे. पुलिस लगातार इस मामले को पूरी तरह से खंगालने में लगी. पुलिस ने अपने तहकीकात के बाद यह मान कर चल रही है कि मुंगेर में ही एके-47 रायफल तैयार करने का भी काम चल रहा था.
 
 

शमशेर था एके-47 का मेन सप्लायर
 
हथियार तस्करी के धंधे में खुद को स्थापित कर चुका इरफान ने यह खुलासा किया है कि शेमशर उसे एके-47 सप्लाई करता था. अकेले इमरान के पास से पुलिस ने कुल 21 एके-47 बरामद किया था. शेमशेर जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री के रिटायर्ड कर्मचारी है. पुलिस ने शेमशेर और उसके परिवार को गिरफ्तार कर लिया है.एके-47 के पार्ट्स की बरामदगी के बाद पुलिस का दावा है कि इरफान और शमशेर केवल एके-47 ही नहीं सप्लाई करते थे बल्कि एके-47 खराब होने पर उसके पार्ट्स भी अपने कस्टमर को मुहैया करवाते थे. शेमशर को पुलिस मेन सप्लायर मान कर चल रही है. पुलिस का कहना है कि एके-47 रायफल के साथ शेमशेर इसके पार्ट्स को भी सप्लाई करता था. बात तो यहां तक सामने आ रही है कि ये दोनों एके-47 रायफल के सर्विसिंग का भी काम करते थे.



रिजवान के पास था पार्ट्स को ठिकाने लगाने का जिम्मा
मो. शेमशेर आलम और इमरान एके-47 के स्पेयर पार्ट्स को मुंगेर लाने के बाद उसे सही जगह ठिकाने लगाने का जिम्मा रिजवान को सौंपते थे. रिजवान जो कि इलाके में भुट्टो के नाम से जाना जाता है. उसने पुलिस की पूछताछ में बताया था कि वो पार्ट्स को रिसीव करने के बाद उसे अपनी सास अजमेरी बेगम को दे देता. उसके बाद बेगम उसे गोदाम के पीछे जमीन में गाड़ देती थी.

मुंगेर से पीके सिंह की रिपोर्ट

Suggested News