बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में हुआ अग्निवीर अभ्यर्थियों का उत्साहवर्द्धन व हौसलाअफजाई, युवाओं ने जाना सेना भर्ती का गुर

बेतिया में हुआ अग्निवीर अभ्यर्थियों का उत्साहवर्द्धन व हौसलाअफजाई, युवाओं ने जाना सेना भर्ती का गुर

बेतिया. पश्चिम चंपारण के बेतिया में नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से जिले में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के उत्साह वर्द्धन के लिए बगहा के बाबा भूतनाथ कॉलेज परिसर में दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसएसबी 65वीं के कमांडेंट पंकज डंगवाल व 21 वीं के कमांडेंट प्रकाश रहे। नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह मंच का संचालन सचिव निप्पू कुमार पाठक ने की। 

अग्निवीर अभ्यर्थियों के उत्साहवर्द्धन व हौसलाअफजाई कर सही दिशा देने के लिए 1600 मीटर दौड कराया गया. कुल 90 प्रतिभागियों को तीन समूहों में यानी 28-28 की टोली मे दौड़ाया गया तथा प्रत्येक टोली से पांच- पांच विजेताओं को चयनित कर अलग कर लिया गया. फाइनल राउंड की दौड़ में कुल 16 चयनित प्रतिभागियों को दौड़ा गया. जिसमें खड्डा निवासी राम प्रवेश कुमार 59 सेकंड में ही 400 मीटर की दूरी कर प्रथम स्थान जीत हाँसिल किए. वहीं 1 मिनट 1 सेकंड में देउरवाँ के देव कुमार द्वितीय स्थान पर तथा पह्लाद कुमार यादव  एक मिनट तीन सेकेंड मे लक्ष्यको पुरा कर तीसरे स्थानको प्राप्त किए. इसी कडी मे राजन कुमार ने चौथा राजदेव कुमार पांचवे, आशीष कुमार छठे ,रामधारी साँतवें ,  सुधीर कुमार बैठा को आठवाँ एवं मअनिल कुमार 9 वें स्थान पर पहुँचे। 

वहीं उपस्थित दर्शकों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम का नारा लगा लगाकर व तालियां बजा कर प्रतिभागियों की हौसला अफजाई की. 65वीं के कमांडेंट पंकज डंगवाल व 21वीं के कमांडेंट श्रीप्रकाश ने प्रथम द्वितीय, तृतीय, पुरस्कार में मोमेंटो टी-शर्ट और प्रशस्ति पत्र दिया गया तथा अन्य उप विजेताओं को  मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसला अफजाई की गई. कमांडेंट पंकज डंगवाल ने कहा कि अग्निवीर नवयुवकों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाने के साथ साथ मन और लगन से तैयारी करने से संघर्ष जितना बड़ा होता है परिणाम उतना ही सुंदर होता है.  बिना संघर्ष कुछ  हासिल नहीं होता. अनुशासन और नैतिकता ही सफलताके मूल मंत्र हैं. 

वहीं 21वीं वाहिनी के कमांडेंट श्रीप्रकाश ने कहा कि जीवन में तीन गुण ऐसे  हैं. जिनको अपना कर हर कोई  सफल हो सकता है. परिश्रम, विनम्रता और अनुशासन का पालन करते हुए सदैव अपने लक्ष्य को सामने रखिए.  दौड़ में बेहतर सहयोग करने वाले रवि कुमार गुप्ता, आनंद कुमार और दिनेश कुमार को भी उपहार देकर के हौसला अफजाई की गई. इस अवसर पर नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह, कोषाध्यक्ष नंदलाल प्रसाद, पारसनाथ जयसवाल, टुनटुन प्रसाद, हरिकिशुन प्रसाद एवं समन्वयक शशि पांडे मौजूद रहे।


Suggested News