बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

AIMIM विधायक अखतरूल ईमान ने दिया जवाब, कहा- सारे जहां से अच्छा हिंदाेस्तां हमारा...... हमने तो सिर्फ संशोधन का सुझाव दिया

AIMIM विधायक अखतरूल ईमान ने दिया जवाब, कहा- सारे जहां से अच्छा हिंदाेस्तां हमारा...... हमने तो सिर्फ संशोधन का सुझाव दिया

पटना... बिहार में नई सरकार के गठन के बाद आज से पहला विधानसभा सत्र शुरू हुआ। पहले दिन विधानसभा में गहमागहमी का माहौल रहा। लगभग 105 विधायकों ने आज सत्र के पहले दिन भाग लिया। इस बीच कई ऐसे विधायक जो पहली बार निर्वाचित होने के बाद सदन पहुंचे तो उन्होंने सीढ़ियों पर पहले मत्था टेका और फिर प्रवेश किए। वहीं ओवेसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अखतरूल ईमान का शपथ पत्र पढ़ने के दौरान हंगामा जैसा माहौल बन गया। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान नहीं बोलकर भारत कहा और शपथ लेने के बाद अध्यक्ष से शपथ में संशोधन की बात की। 

बताया जा रहा है पार्टी के विधायक अख्तरूल ईमान भारत बोलने पर अड़े हुए थे, लेकिन उनके हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी। सबसे खास बात यह कि AIMIM विधायकों के इस व्यवहार का विरोध जनता दल यूनाइटेड की ओर से भी किया गया। जेडीयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिदुस्तान बोलना चाहिए था। हिदुस्तान बोलने में कोई हर्ज नही है। वो भारत बोलने पर अड़े हुए थे जबकि उनके भाषण में भारत की जगह हिंदुस्तान लिखा था। 

वहीं इस मामले को लेकर अखतरूल ईमान ने सफाई देते हुए कहा कि मैं चौथी बार विधायक बना हूं और मैंने ऊर्दु में शपथ लिया है। 'मैने अध्यक्ष महोदय से सिर्फ निवेदन किया कि हम सभी भारत के नाम से शपथ लेते हैं तो मेरे भारत बोलने पर क्या आपत्ति है। मैं तो ये भी कहता हूं कि सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा'। 

 

Suggested News