बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

7 अगस्त को होगी अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ की बैठक, जातीय जनगणना और मंडल आयोग की सिफारिश लागू करने की होगी मांग

7 अगस्त को होगी अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ की बैठक, जातीय जनगणना और मंडल आयोग की सिफारिश लागू करने की होगी मांग

PATNA : अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ देश में जातीय जनगणना व मंडल आयोग को पूर्ण रुप से लागू करने के मुद्दे को लेकर 7 अगस्त को पटना के दारोगा राय पथ स्थित महात्मा फुले संस्थान में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की है। इसमें पारित होने वाले सामाजिक व राजनैतिक प्रस्ताव के मद्देनजर संघ तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख संचालकों की एक असाधारण बैठक संघ के केंद्रीय कार्यालय में आज यहां संघ के प्रधान महासचिव पवन देव चंद्रवंशी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष इंद्र कुमार सिंह चंदापुरी को अधिकृत किया गया।

बैठक में चंदापुरी ने कहा कि - 'देश में पिछड़े - अतिपिछड़े वर्गों की समस्या ही बहुसंख्यकों की समस्या है और यह देश के पुनर्निर्माण की समस्या है जिसके समाधान हेतु संघ ने विगत 14 फरवरी 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में जातीय जनगणना व मंडल आयोग को पूर्णतः लागू करने हेतु 8- सूत्री सुझाव भेजा था। एनडीए 1 की केंद्रीय सरकार द्वारा 2021 की जनगणना में ओबीसी की गणना कराने के आदेश के बावजूद पिछड़े - अतिपिछड़े वर्गों की जनगणना न होना घोर चिंता का विषय है क्योंकि वंचितों को वंचित रखने का प्रयास देश की प्रगति,एकता व संविधान के लिए भारी खतरा है।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रोहन भगत मालाकार उर्फ भंते जी,कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र चंद्रवंशी,प्रदेश महिला अध्यक्ष शांति शाह,संगठन मंत्री शैलेंद्र कु.साहू,सचिव अशोक सिंह पटेल,कार्यालय मंत्री गणेश रजक,महासचिव शशिभूषण पासवान,अधिवक्ता अरुण कुशवाहा,दयानंद गुप्ता आदि ने अपने विचार रखें!

Suggested News