VIP से बीजेपी में शामिल हुए तीनों विधायकों ने जेपी नड्डा से मुलाकात की, अब नीतीश सरकार में मिलेगी यह जिम्मेदारी

VIP से बीजेपी में शामिल हुए तीनों विधायकों ने जेपी नड्डा से मुलाकात की, अब नीतीश सरकार में मिलेगी यह जिम्मेदारी

पटना. मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए तीनों विधायकों ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस दौरान बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी उपस्थित रहे. भाजपा में शामिल हुए विधायकों में स्वर्ण सिंह, राजू सिंह और मिश्री लाल यादव की नड्डा से हुई मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. 

सूत्रों का कहना है कि जल्द ही बिहार में राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा. नीतीश सरकार में खासकर भाजपा कोटे के मंत्रियों को बदला जा सकता है. इस दौरान वीआईपी छोड़कर भाजपा में आए विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. माना जा रहा है कि स्वर्ण सिंह, राजू सिंह और मिश्री लाल यादव में से किन्हीं दो को मंत्री बनाया जा सकता है. या फिर एक को मंत्री पद वहीं दो अन्य को कोई अन्य अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. इसी को लेकर नड्डा से भी बातचीत होने की खबर है. 

हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि विधायकों की नड्डा से हुई मुलाकात सिर्फ शिष्टाचार भेंट है. इसे लेकर कोई अन्य सियासी बात नहीं है. ना ही इस मुलाकात में मंत्री पद को लेकर चर्चा हुई है. लेकिन यह तय माना जा रहा है कि वीआईपी से नाता तोड़कर भाजपा में आने का तीनों विधायकों का निर्णय भीतरखाने कुछ बड़ी डील के आधार पर हुआ है. इसमें मंत्रिमंडल में जगह देना भी शामिल है. इसी को लेकर विधायकों ने नड्डा से मुलाकात की है. 

हाल के बिहार के  सियासी घटनाक्रम में पहले मुकेश सहनी की पार्टी के तीनों विधायकों ने उनका दामन छोड़ा. फिर भाजपा ने उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने के लिए सीएम नीतीश से आग्रह किया. चूकी सहनी को भाजपा कोटे के मंत्री के तौर पर ही शामिल किया गया था इसलिए सीएम नीतीश ने उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया. इस बीच, बोचहां हो रहे विधानसभा उपचुनाव में सहनी के उम्मीदवार को मात देने के लिए भी भाजपा ने कमर कस ली है. वहीं अब नड्डा से तीनों विधायकों की मुलाकात आने वाले समय में उन्हें ‘उपकृत’ करने का संकेत भी दे रहे हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News