बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी डॉक्टर का अद्भुत कारनामा, मरीज को दिया एक्सपायरी दवा

सरकारी डॉक्टर का अद्भुत कारनामा, मरीज को दिया एक्सपायरी दवा

KAIMUR : बिहार सरकार चाहे कितनी भी दावा कर लें. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही हैं. बात अगर स्वास्थ्य विभाग की हो तो स्थिति बद से बतर हैं. आपकों बता दें कि कैमूर जिले जहां डॉक्टर हैं वहाँ अस्पताल नदारद है. वहीँ जहाँ अस्पताल है तो वहाँ डॉक्टर नहीं हैं. उधर मोहनिया प्रखंड के कटरा गांव स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया हैं. 

इसे भी पढ़े : राजधानी पटना के विधायक हो गए बीमार,मुख्यमंत्री ने टाल दी बैठक

पहले अक्सर स्वास्थ्य केंद्र बंद रहता था. तीन महीने में कभी कभार ही खुलता है. जब खुलता है तो ग्रामीण दवा लेने के लिए वहां जाते हैं. कुछ ग्रामीणों को दवा मिल भी जाता है. हालाँकि ग्रामीणों का आरोप हैं की डॉक्टर साहब के द्वारा बोला जाता है कि केंद्र में दवा ही नहीं है. यही नही जिन लोगों को दवा दी जाती है. वह दवा एक्सपायरी होती है. ग्रामीण बनारसी राम ने बताया कि यहां डॉक्टर मृत्युजय सिंह आए थे. हमने उनसे बोला कि हमारे आंख में दर्द हो रहा है.   डॉक्टर साहब बगैर जांच किए ही हमको दवा उठा दे दिए. जब हमने दवा खाया तो तबियत खराब होने लगी. 

इसे भी पढ़े : उपलब्धि : साउथ एशियाई ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे समस्तीपुर के संजय

जब दवा लडके को दिखाया तो पता चला की दवा एक्सपायरी है. इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है. उन्होंने बताया कि डॉक्टर को पता  नहीं है कि दवा एक्सपायरी कब है. हमें जो दवा मिला है वह अप्रैल 2019 में ही एक्सपायर हो गया था. लेकिन अक्टूबर महीना चल रहा है. लगभग 6 महीना पूर्व एक्सपायरी दवा हमें देकर डॉक्टर साहब चले गए. इस संबंध में जब अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक से पूछा गया तो उपाधीक्षक के द्वारा यह कह कर टाल दिया गया कि अगर इस तरह की मामला है तो जांच किया जाएगा और कार्रवाई भी की जाएगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News