बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के सड़क जाम में फंसा एम्बुलेंस, आधा घंटा तड़पता रहा मरीज

नवादा में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के सड़क जाम में फंसा एम्बुलेंस, आधा घंटा तड़पता रहा मरीज

NAWADA : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से हड़ताल पर चल रही आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका शुक्रवार को समाहरणालय के पास  चौक के पास सड़क जाम कर धरने पर बैठ गयीं। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त समिति के बैनर तले किये जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के तहत किये गए सड़क जाम से कुछ देर के लिए यातायात अवरुद्ध हो गया।

आंदोलनकारियों का कहना था कि बिहार सरकार सम्मानजनक तरीके से उनकी मांगों को मानते हड़ताल समाप्त कराने का प्रयास करे। बाद में मौके पर पहुंचे सदर अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने समझा बुझाकर जाम को खत्म करवाया। बता दें कि सेविका और सहायिकाओं ने सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, सेविका को तृतीय और सहायिका को चतुर्थ श्रेणी में समायोजित करने, सेविका को 18 हजार रुपये और सहायिका को 12 हजार रुपये मानदेय देने समेत 15 सूत्री मांगों को लेकर अपना आंदोलन शुरू किया है। प्रदर्शनकारी सेविकाओं व सहायिकाओं ने मांगे पूरी होने तक धरना-प्रदर्शन किये जाने की बात कही।

आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं के हड़ताल पर चले जाने से आंगनबाड़ी केंद्रों पर ताला लटक गया है। इस कारण गरीब बच्चों को पोषाहार भी नहीं मिल पा रहा है. वहीं, गर्भवती और धातृ महिलाओं को टीएचआर का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। संघ के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने कहा कि हम लोग बिहार के सीएम नीतीश कुमार का विरोध करते हैं उनकी नीतियों का विरोध करते हैं। बता दे की आंगनवाड़ी के द्वारा जाम करने से पूरी सड़क त्राहिमाम हो गया। आधा घंटा तक एंबुलेंस जाम में फंसा रहा। मौके पर पहुंचे पुलिस के द्वारा एंबुलेंस को बाहर निकल गया। 

बता दें की नवादा में आंदोलन करने की कोई जगह नहीं है। इसके मद्देनजर आला अधिकारी आंदोलनकारी के सामने प्रशासन पूरी तरह मूकदर्शक बन जाते हैं। ऐसा ही देखने को मिला। जब आंदोलनकारी ने पूरे सड़क को अपने कब्ज में लिया और प्रशासन कुछ भी नहीं कर पाया। प्रशासन की कारण ही इस तरह का त्राहिमाम देखने को मिला है। चौक के पास अगर जाम होती है तो पूरे नवादा जाम की चपेट में आ जाता है और फिर जनता को काफी परेशानी होती है। वही सदर एसडीओ अखिलेश कुमार ने कहा है कि आधा घंटा के अंदर जाम को हटा दिया गया है। एंबुलेंस को भी बाहर निकाल दिया गया है। रोड जाम करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और फिर एफआईआर भी दर्ज होगी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News