बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

5 नवंबर को फिर बिहार आ रहे हैं अमित शाह, मुजफ्फरपुर में भरेंगे हूंकार, साल भर में केंद्रीय गृह मंत्री का छठा दौरा, बीजेपी कोर कमेटी की हुई बैठक

5 नवंबर को फिर बिहार आ रहे हैं अमित शाह, मुजफ्फरपुर में भरेंगे हूंकार, साल भर में केंद्रीय गृह मंत्री का छठा दौरा, बीजेपी कोर कमेटी की हुई बैठक

मुजफ्फरपुर- खुदी राम बोस, जुब्बा साहनी और सहदेव झा की कर्मस्थली मुजफ्फरपुर से जयप्रकाश नारायण की धरती बिहार को साधने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 नवंबर को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. शाह के दौरे को लेकर  प्रदेस भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और शाह के कंधों पर बिहार की जिम्मेदारी है. दोनों नेता लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं.चूंकि बिहार से ही विपक्षी एकता की कवायद शुरू हुई थी. लिहाजा बिहार को भाजपा ने भी प्रतिष्ठा का विषय बनाया हुआ है. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने फिर से बिहार दौरे पर आने वाले हैं. 5 नवंबर को मुजफ्फरपुर में उनकी रैली प्रस्तावित है. पताही हवाई अड्डा पर वे बीजेपी की जनसभा को संबोधित करेंगे. भाजपा के 16 जिलों के अध्यक्ष, पदाधिकारी, सांसद, विधायक समेत अन्य कार्यकर्ताओं को भीड़ जुटाने का टास्क दिया गया है. 25 अक्टूबर को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी शाह की रैली को लेकर समीक्षा बैठक करेंग.गृह मंत्री अमित शाह की रैली के मद्देनजर बुधवार को मिठनपुरा में प्रदेश बीजेपी की क्षेत्रीय बैठक हुई. इसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर, बगहा, बेतिया, मोतिहारी सहित 16 जिलों के जिलाध्यक्ष, महामंत्री, पार्टी के सांसद, विधायक सहित कार्यकर्ता शामिल हुए.

भारतीय जनता पार्टी की नजर बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर है. इसके लिए बीजेपी ने अपने दो बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है. यही कारण है कि एक के बाद एक अमित शाह और जेपी नड्डा बिहार के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम कर रहे हैं. रैलियों के बहाने बिहार में महागठबंधन की सरकार पर जोरदार चोट की जा रह रही है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह प्रवास यात्रा के तहत लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले 6 महीने में बिहार का चार बार दौरा कर चुके हैं और अब पांचवीं बार वह मुजफ्फरपुर पहुंच रहे हैं. प्रवास यात्रा के तहत अमित शाह वैशाली संसदीय क्षेत्र को साधने की कोशिश करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री 5 नवंबर को मुजफ्फरपुर दौरे पर आ रहे हैं. मुजफ्फरपुर से अमित शाह महागठबंधन के लिए चुनौती पेश करेंगे. मुजफ्फरपुर में एक बड़ी रैली होनी है. रैली के जरिए गृह मंत्री विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अमित शाह का बिहार पर खास ध्यान है.50 दिन के भीतर गृह मंत्री बिहार में दूसरी रैली करेंगे. इससे पहले 16 सितंबर को उन्होंने मधुबनी जिले के झंझारपुर में भाजपा की रैली को संबोधित किया था, यह रैली मिथिलांचल के 6 लोकसभा सीटों के लिए बताया जा रहा था.


Suggested News