बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ईडी की एक और कार्रवाई : जदयू एमएलसी की गिरफ्तारी के बाद अब बेटे को भी पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

ईडी की एक और कार्रवाई : जदयू एमएलसी की गिरफ्तारी के बाद अब बेटे को भी पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

PATNA : बालू के अवैध कारोबार में  जदयू के एमएलसी राधा चरण सेठ की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने एक और बड़ा कदम उठाया है। ईडी ने बीते सोमवार को राधा चरण के बेटे कन्हैया प्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया है। राधा चरण की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके बेटे को भी गिरफ्तारी की आशंका बनी हुई थी।

बता दें कि कन्हैया प्रसाद को ईडी ने पटना स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान कई संदिग्ध दस्तावेजों, लेनदेन और अवैध निवेश से जुड़े अनेक मामलों में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने की वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार करने के बाद ईडी मंगलवार को उसे विशेष अदालत के समक्ष पेश कर सकती है। साथ ही उसे रिमांड पर लेने के लिए अपील भी कर सकती है। 

गौरतलब है कि ईडी ने उसके पिता एमएलसी राधाचरण सेठ को 13 सितंबर को आरा स्थित उनके आवास से लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें कोर्ट ने 28 सितंबर तक 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इसके बाद 16 सितंबर को उन्हें 6 दिनों के रिमांड पर भी ले लिया है, जिसकी समयसीमा 21 सितंबर को पूरी हो रही है। अब इस बात की पूरी संभावना है कि बेटे कन्हैया को भी रिमांड पर लेकर दोनों से एक साथ तथा बारी-बारी से पूछताछ की जा सकती है। राधाचरण सेठ और कन्हैया प्रसाद ब्रॉडसन्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं।

इसी बीच बालू के इनके अवैध सिंडिकेट से जुड़े दो अन्य लोगों जगनारायण सिंह और उनके बेटे सतीश कुमार को भी ईडी ने बीते शनिवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ये दोनों बालू कारोबारी धनबाद के रहने वाले हैं और आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं। इनका भी इसी सिंडिकेट के अवैध कारोबार में अच्छी-खासी हिस्सेदारी है।

Suggested News