बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PNB के साथ एक और बड़ा स्कैम, लोन लेकर ठगे 268 करोड़ रुपए

PNB के साथ एक और बड़ा स्कैम, लोन लेकर ठगे 268 करोड़ रुपए

N4N DESK: पंजाब नैशनल बैंक की यूके की सहायक कंपनी ने पांच भारतीयों के साथ साथ एक अमेरिकी और तीन कंपनियों पर यूके हाईकोर्ट में केस दर्ज कराया है. बैंक का दावा है कि इन लोगों ने बैंक को गुमराह करते हुए करोड़ों रुपये का लोन लिया. इन लोगों की बैंक पर अब कुल लोन कर 37 मिलियन डॉलर यानी 268 करोड़ रुपए है.

पीएनबी के अनुसार ये पैसे साल 2011 से लेकर 2014 के बीच यूएस में रजिस्टर्ड 4 कंपनियों को डॉलर के रुप में दिए गए थे. बता दें कि केस जिन कंपनियों पर दर्ज हुआ है उनके नाम SEPL, Pesco Beam USA, Trishe Wind और Trishe Resources हैं. SEPL ऑयल रिसाइकिल प्लांट ऑपरेट करती है और इस कंपनी पर 17 मिलियन का लोन है. जिसमें से 10 मिलियन डॉलर पीएनबी बैंक का और 7 मिलियन डॉलर बैंक ऑफ बड़ौदा का बकाया है.

Pesco beam इनवायरमेंटल सॉलूशन भी ऑइल रीफाइनिंग में इस्तेमाल होने वाला सिस्टम तैयार करने वाली कंपनी है जिसकी चेन्नई में फैक्ट्री है और अमेरिका के वर्जीनिया में भी एक यूनिट है. इस कंपनी का बैंकों पर 13 मिलियन डॉलर का लोन है. इसके अलावा बैंक ने Trishe Resources और Trishe Wind के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है. पीएनबी का आरोप है कि Trishe Resources पर 10 मिलियन डॉलर का लोन बकाया है और Trishe Wind पर लगभग 3 मिलियन डॉलर बकाया है.

Suggested News