बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रवर्तन निदेशालय के समन पर नहीं हाजिर हुए अरविंद केजरीवाल, 10 दिवसीय विपश्यना शिविर को हुए रवाना

प्रवर्तन निदेशालय के समन पर नहीं हाजिर हुए अरविंद केजरीवाल, 10 दिवसीय  विपश्यना शिविर को हुए रवाना

DESK. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भेजे गए समन पर हाजिर नहीं हुए. वे 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान पाठ्यक्रम के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समाप्त होने के एक दिन बाद और शराब नीति मामले में उनसे पूछताछ के लिए ईडी की तारीख से एक दिन पहले वह कोर्स के लिए एक अज्ञात स्थान पर गए। 

अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल हर साल 10 दिवसीय विपश्यना कोर्स के लिए जाते हैं और इस साल वह 19 से 30 दिसंबर तक ऐसा करेंगे। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भेजे गए समन के समय पर मंगलवार को सवाल उठाया और दोहराया कि आबकारी नीति मामला फर्जी है। ईडी द्वारा आप प्रमुख को 21 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर पार्टी ने कहा कि उसकी कानूनी टीम एजेंसी के नोटिस का जवाब देगी। 

आप नेताओं ने कहा कि केजरीवाल का विपश्यना सत्र पूर्व निर्धारित था, जिसके लिए वह मंगलवार को रवाना होंगे। इसने कहा कि इसकी जानकारी सार्वजनिक थी। पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा, हर कोई जानता है कि मुख्यमंत्री 19 दिसंबर को विपश्यना के लिए रवाना हो रहे हैं। वह नियमित रूप से इस ध्यान पाठ्यक्रम के लिए जाते हैं। यह एक पूर्व निर्धारित और पूर्व घोषित योजना है।’’

Suggested News