बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानसून की बारिश शुरू होते ही नदियों का जलस्तर भी लगा बढ़ने , इन जिलों में बाढ़ का खतरा

मानसून की बारिश शुरू होते ही नदियों का जलस्तर भी लगा  बढ़ने ,  इन जिलों में बाढ़ का खतरा

पटना- मानसून की बारिश शुरू होने और नदियों के डिस्चार्ज के कारण नदियों के जल स्तर में बढ़ोत्तरी होनी शुरू हो गयी है. ऐसे में उत्तर बिहार के सभी जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए गांवों को सतर्क कर दिया गया है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात टीम को अभी से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है.



पीएचइडी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने और चापाकलों की पूरी मरम्मत के लिए टीम बनाकर काम करने का निर्देश दिया है. सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मुजफफरपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, पूर्णिया, कटिहार, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, खगड़िया, सिवान, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, बक्सर, भोजपुर, पटना, अररिया, किशनगंज, नालंदा, समस्तीपुर, और मुंगेर जिलों में बाढ़ का खतरा रहता है.



सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मुजफफरपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, मधुबनी सहित अन्य जिलों में जिला प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के अधिकारियों ने जायजा लिया है, ताकि बाढ़ की स्थिति में किसी तरह की लोगों को परेशानी नहीं हो.



बाढ़ प्रभावित सभी जिलों में इन सभी का ब्योरा यानी इनकी संख्या तैयार करने में एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ, जिला आपदा व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया है. 



.

Suggested News