बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अशफाक करीम का लालू यादव को झटका ! राजद से लोकसभा टिकट नहीं मिलने पर खूब भड़के, मुसलमानों से धोखा कर रही पार्टियां

अशफाक करीम का लालू यादव को झटका ! राजद से लोकसभा टिकट नहीं मिलने पर खूब भड़के, मुसलमानों से धोखा कर रही पार्टियां

पटना. राजद के पूर्व राज्यसभा सांसद अशफाक करीम गुरुवार को पार्टी पर जमकर भड़के. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कटिहार से टिकट नहीं मिलने पर राजद की नीतियों पर सवाल उठाया. साथ ही पूर्णिया से पप्पू यादव के खिलाफ राजद का उम्मीदवार उतारने पर भी लालू यादव को जमकर सुनाया. उन्होंने सीमांचल में राजद के कमजोर होने का दावा किया और मुसलमानों की नुमाइंदगी कम होने पर चिंता जाहिर की. अशफाक करीम को कटिहार से लोकसभा चुनाव में राजद का उम्मीदवार बनाने की बातें चल रही थी. लेकिन कटिहार सीट कांग्रेस के खाते में चली गई और तारिक अनवर उम्मीदवार हैं. 

अशफाक करीम ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कटिहार से उन्हें उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए थे. लेकिन गठबंधन में यह सीट कांग्रेस को चली गई. उन्होंने कहा कि पार्टी ऐसे फैसलों से सीमांचल में कमजोर हुई है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि मुसलमानों को हर पार्टी हाशिये पर ला रही है. न सिर्फ राजद बल्कि भाजपा ने शाहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया. खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर का टिकट काट दिया गया. हर पार्टी मुसलमान को दूध में मक्खी की तरह निकाल दिया है. मुसलमानों के साथ हुई ऐसी स्थिति से पार्टियों को इसका नुकसान होगा. मुसलमान के साथ धोखा हो रहा है. 

वहीं राजद से अलग होने के सवाल पर अशफाक ने कहा कि वे फिलहाल राजद में हैं. अभी कहीं नहीं जा रहे हैं. पूर्णिया से पप्पू यादव का टिकट कांग्रेस से कटने के पीछे राजद के दबाव पर उन्होंने कहा  कि ऐसा होना अफसोसजनक है. देश के सबसे बड़े दल कांग्रेस को दूसरे दल पर निर्भर नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि पप्पू यादव को पूर्णिया से कांग्रेस का टिकट मिलना चाहिए था. इसी तरह कटिहार से राजद उन्हें उम्मीदवार बनाती. 

दरअसल, अशफाक करीम आरजेडी की ओर से राज्यसभा सांसद थे. इस बार हुए राज्यसभा चुनाव में राजद ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया. अहमद अशफाक करीम के बिजनेस की अगर बात करें तो उन्हें बिहार में बहुत बड़ा शिक्षा का साम्राज्य खड़ा कर रखा है. वो अल करीम एजुकेशनल ट्रस्ट के को-फाउंडर, अल करीम यूनिवर्सिटी, कटिहार के फाउंडर चांसलर और कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी और फाउंडर चेयरमेन हैं. अब कटिहार से लोकसभा चुनाव लड़ाने को लेकर उनके नाम की चर्चा थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इससे अब अशफाक के नाराज होने की खबर है. 

वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News