12 साल की उम्र में एक बीमारी के कारण नीरज चोपड़ा का 90 किलो हो गया था वजन, फिर खुद को इस तरह बनाया फिट, प्रेरित करनेवाली है कहानी

12 साल की उम्र में एक बीमारी के कारण नीरज चोपड़ा का 90 किलो हो गया था वजन, फिर खुद को इस तरह बनाया फिट, प्रेरित करनेवाली है कहानी

DESK : नीरज चोपड़ा। देश में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसकी जुबान पर यह नाम नहीं आया होगा। ओलंपिक में एथलेक्टिक्स में देश को पहला स्वर्ण पदक दिलानेवाले नीरज चोपड़ा आज देश का सबसे चर्चित चेहरा है। जेवलिन के लिए नीरज चोपड़ा की मेहनत से जुड़े दर्जनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसके बाद वह खुद को फिट रखने में कामयाब हुए। लेकिन शायद ही लोगों को यह पता होगा कि नीरज चोपड़ा का फिटनेस हमेशा से ऐसा नहीं था। 

नीरज चोपड़ा आज जितने फिट नजर आते हैं, उसके विपरीत उनका बचपन बेहद परेशानियों से गुजरा है। नीरज चोपड़ा एक ऐसी बीमारी से ग्रसित थे, जिसके कारण छोटी उम्र में ही उनका वजन इतना अधिक हो गया था कि ठीक से चल पाना भी मुश्किल था। नीरज चोपड़ा के बचपन से जुड़े एक कहानी को शेयर करते हुए अभिनेता अर्जुन कपूर ने बताया कि 12 साल की उम्र में ही वह ओबेसिटी नाम की बीमारी से ग्रसित हो गए थे। इस बीमारी के कारण नीरज चोपड़ा का वजन 12 साल में ही 90 किलो हो गया था। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने वजन को कम करने की ठानी और आज नतीजा सबसे सामने हे।

खुद बचपने में बेहद मोटे रहे अर्जुन कपूर ने नीरज को बधाई देते हुए लिखा है कि  “मोटापे से जूझना शारीरिक और मानसिक रूप से थकाऊ होता है. नीरज चौपड़ा ने ना सिर्फ मोटापे को मात दी, बल्कि उन्होंने देश के लिए ओलंपिक स्वर्ण पदक भी जीता. नीरज, आप मेरे लिए और इस पूरे देश के लिए एक प्रेरणा हैं.’ नीरज चौपड़ा को लेकर शेयर किया अर्जुन कपूर का पोस्ट काफी वायरल हो रहा है. अर्जुन के पोस्ट को उनके फैंस काफी सराह रहे हैं. 

किसी से ये बात नहीं छिपी है कि बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर भी कभी काफी मोटे हुआ करते थे. एक समय पर अर्जुन कपूर का वजन 150 किलो था. लेकिन, बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही उन्होंने कड़ी मेहनत के बल पर अपना वजन कम किया. अर्जुन कपूर ही नहीं, उनके अलावा भी बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं, जो कभी मोटे हुआ करते थे, लेकिन इंडस्ट्री में एंट्री के साथ ही उन्होंने अपने वजन पर काबू पा लिया. और आपने आप को एक न्यू लुक दिया ।


Find Us on Facebook

Trending News