बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

"पांच हज़ार दो तब दर्ज होगी एफआईआर" मारपीट की पीड़िता से दारोगा के रिश्वत मांगने का ऑडियो हुआ वायरल, वरीय अधिकारियों ने कहा- जॉच कर होगी कार्रवाई

"पांच हज़ार दो तब दर्ज होगी एफआईआर" मारपीट की पीड़िता से दारोगा के रिश्वत मांगने का ऑडियो हुआ वायरल, वरीय अधिकारियों ने कहा- जॉच कर होगी कार्रवाई

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर के द्वारा मारपीट की पीड़िता से ₹5 हज़ार रूपए एफआईआर दर्ज करने के लिए मांगी जा रही है। पूरे मामले का ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमे मे हड़कंप मच गया है। 

बता दें कि पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना का है जहाँ थाना क्षेत्र की रहने वाली अशोक कुमार की पत्नी बबिता देवी ने बताया कि गांव के कुछ युवकों के द्वारा मेरे बेटे को बुरी तरह से मारपीट कर ज़ख्मी कर दिया गया था। मामले की शिकायत दर्ज कराने मै जब कुढ़नी थाना पर गई तो वहां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अंजली कुमारी के द्वारा मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पांच हज़ार रुपए रिश्वत की मांग की गई। 

पैसे नहीं देने पर उनकी एफआईआर को दर्ज नहीं किया गया। जिसके बाद पीड़िता जिले के तमाम वरीय अधिकारियों के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंची तब जाकर घटना के 29 दिनो के बाद मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई। वरीय अधिकारियों के आदेश पर प्राथमिकी तो दर्ज कर ली गई लेकिन पैसे नहीं मिलने से नाराज पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई तक नहीं की। 

अब मामले को लेकर पीड़िता और कुढ़नी थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर अंजली कुमारी का एक ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद अब मामले में वरीय अधिकारी द्वारा संज्ञान लेते हुए मामले में जांच की बात कही गई है। पूरे मामले को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पश्चिमी 2 के अनिमेश चंद्रा ज्ञानी ने बताया कि मामले की जानकारी प्राप्त हुई है। जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks