बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत मुंगेर में चलाया गया जागरूकता अभियान, पुलिस और परिवहन कर्मियों ने लोगों से की ट्रैफिक नियम के पालन की अपील

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत मुंगेर में चलाया गया जागरूकता अभियान, पुलिस और परिवहन कर्मियों ने लोगों से की ट्रैफिक नियम के पालन की अपील

MUNGER : मुंगेर परिवहन विभाग के द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह चलाया जा रहा है। इस दौरान परिवहन विभाग के साथ ट्रैफिक पुलिस के द्वारा कई प्रकार के जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि होने वाले दुर्घटना से लोग बच सके। 

इसी अभियान के तहत परिवहन विभाग की ओर से मुंगेर बस स्टैंड और जमालपुर में रेलवे स्टेशन के बाहर नुक्कड़ नाटक और गीतों के माध्यम से बिना हेलमेट पहने, ट्रिपल लोडिंग बाइक सवारों से आग्रह किया गया को उसकी जिंदगी काफी अनमोल है। अपनी जिंदगी के साथ वे खिलवाड़ न करें और ट्रैफिक रूल का पालन कर बाइक चलाएं।

बाइक चलाते वक्त हेलमेट पहने, ट्रिपल लोडिंग न चले, सड़क पर चलते वक्त ट्रैफिक रूल का पालन करें और अपने घर सुरक्षित पहुंचने का अपील किया गया। सुरेन्द्र कुमार अलबेला परिवहन पदाधिकारी ने बताया की सुरक्षा माह चल रहा है जो 15 जनवरी से 14 फरवरी तक चलेगा। 

इस दौरान परिवहन विभाग की और से लोगों को जागरूक करने के लिए हर तरह का प्रयास किया जा रहा है। ताकि लोग सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच पाए । उसी को ले नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इतना ही नहीं परिवहन विभाग के प्रवर्तन अवर निरीक्षक मुकुन्द मिश्रा ने गीत गाकर भी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों से हेलमेट पहनने की अपील की गई। 

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News