बगहा में 5 लाख रूपये का अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

बगहा में  5 लाख रूपये का अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

BAGAHA : धनहा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर धनहा पुल चौक के पास अंग्रेजी शराब से भरे एक ट्रक को जब्त किया. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया है. ट्रक चालक हरियाणा निर्मित कुल 216 कार्टून अंग्रेजी शराब लेकर यूपी-बिहार की बांसी सीमा पार कर समस्तीपुर और मुज़्ज़फरपुर जा रहा था. इसी दौरान धनहा थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता पुलिस टीम के साथ अंग्रेजी शराब से भरे ट्रक को जब्त किया. 

मंगलवार को बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक चालक समस्तीपुर से टमाटर की खेप लेकर दिल्ली गया था. उधर से लौटते समय हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब लेकर आ रहा था. इसी दौरान धनहा थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की यूपी के तरफ से आ रही शराब की खेप धनहा थाना के गौतम बुद्ध सेतु पार करने वाला है. 

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धनहा पुल चौक से पहले शराब से भरे ट्रक को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया. चालक की पहचान समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र निवासी पवन कुमार के रूप में हुई है. एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक पर हरियाणा निर्मित 10 प्रकार की अंग्रेजी शराब 216 कार्टून था. जिसमें 1929 लीटर शराब को जब्त किया गया है. 

बाजार में इस अंग्रेजी शराब की कीमत लगभग 5 लाख रूपए बताई जा रही है. बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए शराब की खेप को बिहार में पहुंचाया जा रहा था. वहीं थानाध्यक्ष शंभुशरण गुप्ता ने बताया की गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ की जा रही है. इस मामले से जुड़े अन्य शराब तस्करों के नामों का भी खुलासा हो सकता है. फिलहाल एफआईआर दर्ज करते हुए शराब एवं ट्रक को जब्त कर लिया गया है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News