बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NAWADA NEWS : बैंक से घर लौट रही महिला से झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाया पैसा, जांच में जुटी पुलिस

NAWADA NEWS : बैंक से घर लौट रही महिला से झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाया पैसा, जांच में जुटी पुलिस

NAWADA : जिले के गोविन्दपुर पंजाब नैशनल बैंक में इन दिनों लगातार ग्राहकों से रुपए छिनतई की घटना हो रही है। आए दिन गोविंदपुर में यह घटना घटित हो रही है। मंगलवार को रटनी गांव की विधवा रशीदा खातुन से 8 हजार रुपये छीन कर बदमाश फरार हो गए हैं। पीडिता ने थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

बताते चलें की 20 दिन पूर्व गोविंदपुर डीह  निवासी सलाउद्दीन अंसारी पैसा निकालने के लिए पंजाब नेशनल बैंक गोविंदपुर गये थे। जैसे ही बैंक से पैसे निकलकर बाहर आये बदमाशों ने उनसे 16 हजार रुपए छीन लिया था। इससे पूर्व भी महेशडीह निवासी महिला के साथ इसी तरह की घटना घटी थी। ताजा घटनाक्रम में रटनी निवासी रशीदा खातून अपने खाते से पेंशन का 10 हजार रुपए निकालने के लिए पीएनबी शाखा गोविंदपुर गई थी। पैसा निकालने के बाद बदमाशों ने  8 हजार रुपए छीन लिए। 

विधवा ने बताया कि पति स्वर्गीय सिद्धि खान कोलकाता के नीलरतन हॉस्पिटल में काम किया करते थे। उनके मरने के बाद उसी पेंशन के पैसे से अपने महीने भर का खर्च चलाती थी। रुपया छीन जाने के बाद महिना भर कैसे गुजारा करूंगी। इसी पैसे पर आश्रित थी। महिला ने बताया कि बैंक में ग्राहकों के सुरक्षा के लिए किसी प्रकार का कोई पुख्ता सुरक्षा का इंतजाम नहीं है। बैंक में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ एक महिला चौकीदार है। बैंक को ग्राहकों के लिए सुरक्षा मुहैया प्रदान करना चाहिए। ताकि भविष्य में बैंक में  किसी और के साथ ऐसी घटना दुबारा ना घटे। 

बैंक में मौजूद कई ग्राहकों ने बताया कि बैंक परिसर में बैंक के निर्देशानुसार आधार कार्ड बनवाया जाता है। आधार कार्ड बनवाने के नाम पर कई लोग बेवजह बैंक परिसर में घूमते रहते हैं। बैंक में सुरक्षा की लापरवाही रहने पर वैसे लोग बेफिक्र होकर बैंक परिसर में ग्राहक बनकर घूमते रहते हैं। मौका मिलने पर ग्राहकों को अपना निशाना बनाते हैं। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। सबसे बड़ी बात यह है कि शाखा प्रबंधक का स्थानांतरण हुए आज लगभग 20 दिन हो गए हैं। परंतु अब तक शाखा प्रबंधक का स्थान रिक्त पड़ा है। जिससे बैंक ग्राहकों को कई कार्यों में परेशानी हो रही है। सूचना के आलोक में पुलिस ने मामले की जांच आरंभ की है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News